इन पांच कारणों' से अलग होगा आईपीएल- 2018 उदघाटन समारोह और टूर्नामेंट - Indiarox
  • Home
  • Sports
  • इन पांच कारणों’ से अलग होगा आईपीएल- 2018 उदघाटन समारोह और टूर्नामेंट
Sports

इन पांच कारणों’ से अलग होगा आईपीएल- 2018 उदघाटन समारोह और टूर्नामेंट

नई दिल्ली: आईपीएल-2018 का उद्घाटन समारोह और बाद में टूर्नामेंट इस साल एक दो नहीं, बल्कि कारणों से खास होने जा रहा है. आईपीएल का 11वां सत्र इस साल सात अप्रैल से 27 मई तक चलेगा जबकि इसका उदघाटन समारोह छह अप्रैल को मुंबई में होगा, जिसे भव्य और यादगार बनाने की कोशिश की जा रही है. चलिए हम आपको उन पांच कारणों के बारे में बताते हैं, जिनकी वजह से आईपीएल-2018 का उदघाटन और टूर्नामेंट पिछले संस्करणों से अलग होने जा रहा है.

कारण नंबर-1
आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, ‘उदघाटन समारोह व्यापक और भव्य होगा. पिछली बार प्रत्येक स्थान पर समारोह किया गया था लेकिन इस बार केवल एक स्थान मुंबई में ही होगा लेकिन वह बड़े स्तर का होगा. इसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार भाग लेंगे. हमारी अमरीका सहित कुछ अन्य देशों के शीर्ष कलाकारों से बात चल रही है.’ उन्होंने कहा कि उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के कलाकार हिस्सा लेंगे. हमारी कलाकारों के साथ बात चल रही है.

कारण नंबर-2
शुक्ला ने इसके साथ ही साफ किया कि अभी आईपीएल मैचों के समय में बदलाव का फैसला नहीं किया गया है और इस पर संचालन परिषद एक सप्ताह के अंदर फैसला कर लेगी. प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने चार बजे के मैचों को शाम पांच बजकर 30 मिनट से और रात आठ बजे के मैच को शाम सात बजे से करवाने का प्रस्ताव रखा था. इस बात के आसार बहुत ही ज्यादा प्रबल हैं कि मैचों की टाइमिंग में बदलाव करीब-करीब तय है. और एक हफ्ते में इस बाबत फैसला ले लिया जाएगा.

कारण नंबर-3
राजीव शुक्ला ने कहा, ‘इस बार प्रसारण 12 चैनलों पर होगा. अंग्रेजी के अलावा चार क्षेत्रीय भाषाओं हिंदी, बांग्ला, तमिल, तेलुगु में भी इसका प्रसारण होगा. विदेशों में अधिक से अधिक देशों में पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है. अभी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में प्रसारण नहीं होता लेकिन इस बार से वहां के क्रिकेट प्रेमी भी आईपीएल का लुत्फ उठा पाएंगे.

कारण नंबर-4
आईपीएल चेयरमैन ने कहा कि आईपीएल 2018 में तीसरे अंपायर के पास गए फैसले में दर्शकों को शामिल करने के पिछली बार के प्रयास को इस बार अधिक परिष्कृत रूप में पेश करने की योजना है.आउट होने पर तीसरे अंपायर पर रेफर करने के मामले में दर्शकों की राय अंपायर से पहले पहुंच जाए, इसकी कोशिश की जाएगी.’

कारण नंबर-5
आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही देश में अधिक से अधिक शहरों के अलावा विदेशों में भी फैन पार्क बनाने का फैसला किया है. शुक्ला ने कहा, ‘इस बार हमारी योजना 36 शहरों में फैन पार्क बनाने की है. इसके अलावा विदेशों में भी फैन पार्क बनाने की योजना है. हमारे पास अमरीका, दुबई, सिंगापुर सहित कई स्थानों से प्रस्ताव आये हैं.’

VIDEO :  पिछले दिनों हुई नीलामी का लुत्फ उठाइए.

कुल मिलाकर बीसीसीआई इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी ओर से कई रंग भरने की कोशिश कर रहा है. अब ये रंग कितने चोखे साबित होते हैं, यह तो उदघाटन समारोह और टूर्नामेंट के दौरान ही पता चल पाएगा.

Related posts

The pressure is on the team against India, the Pakistani batsman said, “Do or die” case

indiarox

शिखर धवन ने जानी सानिया मिर्जा के पति की हालत, पाकिस्तानी बोले

spyrox

Today in FIFA World Cup 2018: Matches, Schedule on June 19 in Russia 2018

spyrox

Leave a Comment