इन सवालों के जवाब देकर ये भारतीय लड़कियां बनीं 'विश्व सुंदरी', प्रियंका चोपड़ा आ गई थीं विवादों में - Indiarox
  • Home
  • World
  • इन सवालों के जवाब देकर ये भारतीय लड़कियां बनीं ‘विश्व सुंदरी’, प्रियंका चोपड़ा आ गई थीं विवादों में
World

इन सवालों के जवाब देकर ये भारतीय लड़कियां बनीं ‘विश्व सुंदरी’, प्रियंका चोपड़ा आ गई थीं विवादों में

Indiarox

भारत की महिलाओं ने अपनी खूबसूरती से पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन किया है। मिस यूनिवर्स से लेकर मिस वर्ल्ड, मिस अर्थ सभी खिताबों पर भारतीय सुंदरियों ने कब्जा किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम करने के लिए इन सुंदरियों ने किन सवालों का जवाब दिया था नहीं जानते तो आइए आपको बताते हैं।

रीता फारिया

Image result for रीता फारिया
रीता फारिया 1966 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर भारत की पहली महिला बनीं। वे पहली ऐसी मिस वर्ल्ड रहीं जो पेशे से एक डॉक्टर भी हैं।

सवाल-रीता फारिया से पर्सनालिटी राउंड में पूछा गया, आपको डॉक्टर क्यों बनना है?
जवाब- भारत में महिला विशेषज्ञों की बेहद ज़रूरत है. हां, मैं मानती हूं कि भारत में बच्चे बहुत हैं और इस पर काम करने की ज़रूरत है.

ऐश्वर्या राय बच्चन

Related image
ठीक 28 साल बाद भारत का मान एक और लड़की ने बढ़ाया। नाम था ऐश्वर्या राय। साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने और दुनियाभर में इंडिया की खूबसूरती का परचम लहराने के बाद ऐश्वर्या ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

सवाल- अगर आप आज विश्व सुंदरी का ख़िताब जीत जाएं तो क्या करेंगी और 1994 की मिस वर्ल्ड में क्या खूबियां होनी चाहिए?
जवाब- मैं अगर आज मिस वर्ल्ड बनी तो मैं अपनी ज़िम्मेदारियों को ईमानदारी और मन से निभाऊंगी। मेरे लिए वही एक बेहतरीन मिस वर्ल्ड है. एक सच्चा और असली इंसान

डायना हेडन

Image result for डायना हेडन
1997 में डायना हेडन ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया। डायना ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी इसके बाद से लोग उन्हें जानने लगे और वो फेमस होती गईं।

सवाल- आप अगर मिस वर्ल्ड बनती हैं तो आप इनाम की राशि से क्या करेंगी। क्या आप इसे दान में देंगी?
जवाब- मैं अपनी इनाम राशि किसी और के साथ क्यों शेयर करूंगी। ये मेरी इनाम राशि है, इसे मैं अपने दोस्तों और परिवार पर खर्च करूंगी। मैं इसे जहां मन खर्च करूंगी और निवेश करूंगी।

युक्ता मुखी

Image result for युक्ता मुखी
डायना हेडन के बाद और प्रियंका चोपड़ा से ठीक पहले एक और भारतीय सुंदरी के सिर सजा था मिस वर्ल्ड का ताज। उनका नाम है युक्ता मुखी।

सवाल- आपका पसंदीदा खाना क्या है। अगर आप दुनिया में कुछ भी बन सकती होतीं, तो क्या बनती। आप किस देश जाना चाहेंगी?
जवाब- मैं बीते 20 सालों से इंडियन फूड खा रही हूं और मैं इससे बोर नहीं हुई हूं। भारत के अलावा मैं पेरिस, फ्रांस जाना चाहूंगी। मैं वहां कभी नहीं गई हूं

प्रियंका चोपड़ा

Image result for प्रियंका चोपड़ा
साल 2000 में विश्व सुंदरी का खिताब जीत प्रियंका ने पूरे देश का नाम रौशन किया। इस उपलब्धि ने प्रियंका को पूरी दुनिया में पहचान दिलाई।

सवाल- बीते साल की विनर भी भारत से थीं, इस वजह से क्या दबाव में हैं? आप किसे सबसे कामयाब लिविंग वूमेन मानती हैं और क्यों?
जवाब- ऐसे बहुत से लोग हैं, जिनकी मैं तारीफ करती हूं और जिन्होंने मुझे काफी प्रभावित किया है। ऐसी ही एक महिला हैं मदर टेरेसा, जिन्हें मैं दिल से मानती हूं। वो भावुक, उत्साही और मानवीय हैं, जिन्होंने अपनी ज़िंदगी लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए लगा दी। प्रियंका चोपड़ा का ये जवाब चर्चा में आ गया था। क्योंकि सवाल ये था कि आप किसे कामयाब लिविंग वूमेन मानती हैं यानी वो कामयाब महिला, जो अब भी जिंदा है। लेकिन प्रियंका चोपड़ा ने मदर टेरेसा का नाम लिया। प्रियंका ने ये खिताब साल 2000 में जीता था और मदर टेरेसा की 1997 में मौत हो गई थी।

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

Supari In US: Indian and American couple charged with murder

indiarox

A new study finds clues Why does breast cancer recur?

indiarox

Priyanka Chopra, Nick Jonas attend Isn’t It Romantic premiere, share a kiss. see pic

indiarox

Leave a Comment