गूगल सीईओ के पद पर निकली नौकरी, लिंक्डइन ने तोड़ दी 10 लाख लोगों की उम्मीदें - Indiarox
  • Home
  • Social
  • गूगल सीईओ के पद पर निकली नौकरी, लिंक्डइन ने तोड़ दी 10 लाख लोगों की उम्मीदें
Social

गूगल सीईओ के पद पर निकली नौकरी, लिंक्डइन ने तोड़ दी 10 लाख लोगों की उम्मीदें

Indiarox
गूगल में नौकरी करना लाखों युवाओं का सपना होता है। ऐसे में अगर उसी कंपनी के सीईओ के पद पर नौकरी के लिए विज्ञापन आ जाए, तो लोगों का खुश और आश्चर्यचकित होना लाजमी है। ऐसा ही हुआ जब दुनियाभर में नौकरी ढूंढने का जरिया बनी वेबसाइट लिंक्डइन एक नोटिस जारी किया। इसमें गूगल सीईओ (CEO) के पद पर भर्ती किए जाने की सूचना थी। इसके लिए आवेदन मांगे गए थे। फिर क्या था, दुनिया भर से 10 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने इस पद के लिए आवेदन कर दिया। लेकिन उनका ये सपना तब टूट गया जब उन्हें पता चला कि ये पोस्ट फर्जी है।

वर्तमान में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई हैं। सुंदर अपना पद छोड़ भी नहीं रहे। फिर भला उसी पद के लिए नौकरी क्यों निकलेगी? आइए आपको बताते हैं कि इसकी सच्चाई कैसे सामने आई?

प्रोफेशनल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन पर 200 देशों के करीब 63 करोड़ रजिस्टर्ड सदस्य हैं। इस बड़ी गलती को नीदरलैंड के मिशेल रिजैंडर्स ने पकड़ा और इसकी सूचना लिंक्डइन के कंपनी ओनर माइक्रोसॉफ्ट को दी। मिशेल ने कहा कि गूगल सीईओ के पद पर नौकरी के संबंध में लिंक्डइन पर पोस्ट है। वो भी तब जब सुंदर पिचाई गूगल में बेहतरीन काम कर रहे हैं। अभी दूसरी बार तिमाही में गूगल ने कंपनी को लाखों डॉलर का मुनाफा दिया है। इस शिकायत पर लिंक्डइन ने मामले की जांच की और बताया कि सिक्योरिटी बग की वजह से यह गलत नोटिफिकेशन पोस्ट हो गई थी।

क्या करता है ये सिक्योरिटी बग
लिंक्डइन ने बताया कि उन्होंने कंपनी के प्लेटफॉर्म पर मौजूद बग फिक्स कर दिया है। इस बग की वजह से यूजर्स कंपनी द्वारा जॉब पोस्ट किए जाने के बाद उसमें एडिट कर सकते हैं। बिजनेस पेज पर किसी भी कंपनी की अनुमति के बिना कोई और जॉब पोस्ट नहीं कर सकता है। लेकिन इस बग ने किसी भी यूजर को लिंक्डइन में मौजूद कंपनी के बिजनेस पेज पर जॉब पोस्ट करने की अनुमति दी। जिसके बाद गूगल सीईओ की जॉब पोस्ट हो गई। इसके बाद यूजर द्वारा पोस्ट की गई ये जॉब गूगल पर पॉपअप हुई।

ये गलती एक बग के कराण हुई। लेकिन इसकी वजह से उन 10 लाख लोगों की  उम्मीदें जरूर टूट गईं, जिन्होंने इसके लिए आवेदन कर दिया था और गूगल सीईओ बनने के ख्वाब सजा लिए थे।

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

Clicking on This Black Dot Can Crash Your WhatsApp. Ever Wondered Why?

spyrox

Mark Zuckerberg sees ‘positive’ force of social networking platform despite firestorm

indiarox

Top Anti-Terrorist Squad officer Suicide shoots self in the head

spyrox

Leave a Comment