बड़ी खबर: साउथ अफ्रीका के साथ टी-20 सीरीज से पहले विराट कोहली ने सन्यास के बारे में बोल दी इतनी बड़ी बात ! - Indiarox
  • Home
  • Sports
  • बड़ी खबर: साउथ अफ्रीका के साथ टी-20 सीरीज से पहले विराट कोहली ने सन्यास के बारे में बोल दी इतनी बड़ी बात !
Sports

बड़ी खबर: साउथ अफ्रीका के साथ टी-20 सीरीज से पहले विराट कोहली ने सन्यास के बारे में बोल दी इतनी बड़ी बात !

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच खेले गए वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने मेजबान टीम को आसानी से हराकर सीरीज को 5-1 से अपने नाम कर लिया. इस मैच में भारतीय टीम ने कई सारे नए रिकोर्ड को अपने नाम किया. भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीके के बल्लेबाजों को 205 रनों पर ढेर कर दिया।

बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की शुरुआत कुछ ज्यादा अच्छी तो नहीं रही. रोहित शर्मा जिन्होंने पिछले मैच में शानदार शतक जमाया तो वो कुछ खास कर नहीं पाए और सस्ते में आउट होकर पेवेलियन वापस चले गएं. इसके बाद बल्लेबाजी करने कप्तान विराट कोहली ने अपने बल्ले से आग उगलते हुए शानदार शतक जमाया और टीम को आसानी से जीत दिलाई. भारत ने इस मैच को 8 विकेट से जीतकर एक इतिहास रच दिया.

इस सीरीज को 5-1 से जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, आज का दिन मेरे लिए काफी अच्छा था. पिछले मैचों में मैंने सही माइंडसेट के साथ नहीं खेला, बहरहाल यहां की पिच पर बल्लेबाजी करना आसान था और इस बात को ध्यान में रखते हुए मैंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. उन्होंने साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए कहा कि, मुझे शॉर्ट गेंदबाजी खेलना पसंद है और उनके गेंदबाज वही गेंद कर रहे थें.

क्रिकेट में अपने आगे की सफर के बारे में बात करते हुए कप्तान कोहली ने कहा, इस जीत का क्रेडिट उनलोगों को जाता हैं जो मेरे करीब हैं. मेरी पत्नी ने मुझे पूरे दौरे में बहुत ज्यादा सपोर्ट किया और इसके लिए मैं आभारी हूं. जाहिर सी बात है हर कोई सामने से आगे बढ़ना चाहता है और मैं जिस तरह से खेल रहा हूं वो देखकर बढ़िया लग रहा है. क्रिकेट करियर में मेरे पास अभी 8-9 साल बचे हैं और मैं हर दिन कुछ ज्यादा करना चाहता हूं. उन्होंने अपनी फिटनेस के बारे में कहा, यह भगवान का आशिर्वाद है कि मैं स्वस्थ हूं और चाहता हूं कि अपने देश का कप्तान बना रहूं.

Related posts

IPL 2019: कोलकाता को हराते ही इस तरह हुआ धोनी और शाहरुख का आमना-सामना

indiarox

कोहली की लगातार चौथी हार की क्या रही वजह जानिए

indiarox

LIVE World Cup 2019: वेस्ट इंडीज ने १०५ पर ही ढेर किया पाक को

indiarox

Leave a Comment