• Home
  • Uncategorized
  • 10 साल तक PM रहने वाले ‘मनमोहन’ 6 रुपए का पेन इस्तेमाल करते हैं वहीं PM मोदी 1.30 लाख का, लोग बोले- अब बताओ ‘देश’ को किसने लूटा?
Uncategorized

10 साल तक PM रहने वाले ‘मनमोहन’ 6 रुपए का पेन इस्तेमाल करते हैं वहीं PM मोदी 1.30 लाख का, लोग बोले- अब बताओ ‘देश’ को किसने लूटा?

शनिवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में कांग्रेस का महाधिवेशन चल रहा था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी कार्यक्रम में शामिल हुए हैं।

इस दौरान भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह अपने पेन को लेकर चर्चा में आ चुके हैं।

Image result for manmohan singh

दरअसल पूर्व प्रधानमंत्री ने अपनी जेब में नीले रंग की एक रेनोल्ड्स पेन रखी थी। उस पेन की कीमत महज 6 रुपये हैं। 10 साल भारत के प्रधानमंत्री रहने के बाद भी मनमोहन सिंह का 6 रुपये का पेन इस्तेमाल करना उनकी सादगी को दर्शाता है।

वहीं भारत के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोंटब्लैंनक नाम के लुग्ज़री पेन का इस्तेमाल करते हैं जिसकी कीमत भारत में 1 लाख 30 हजार रुपए है। कहा जाता है कि पीएम मोदी को पेन कलैक्‍ट करने का शौक है। उनके पास मोंटब्लैंनक पेन के ढेर सारे कलेक्शन है।

Image result for manmohan singh with narendra modi

इससे पहले प्रधानमंत्री ने एक कार्यक्रम में 10 लाख का सूट पहना था, जिसको लेकर देशभर में उनकी खूब आलोचना हुई। यहां तक की मोदी के पहनावे की वजह से भाजपा को सूट-बूट की सरकार कहा जाने लगा है।

इसके अलावा प्रधानमंत्री विदेशी अतिथियों को भी महंगे महंगे तोहफे देते रहते हैं। उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की माँ को शॉल और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन की पत्नी को महंगा झुमका भेंट किया था।

ऐसे में 10 साल भारत के प्रधानमंत्री रहने के बाद भी मनमोहन सिंह का 6 रुपये का पेन इस्तेमाल करना उन्हें नरेंद्र मोदी से ज्यादा सादगी पसंद बनाता है।

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

भाई-बहन की हो रही थी लड़ाई, मां ने डांटा तो छठी क्लास के बेटे ने लगा ली फांसी

spyrox

Meet The Real Life Partners Of Worldwide Famous Show FRIENDS’ Starcast, Only 1 Is Living A Happy Married Life

spyrox

Thank You, Kangana for Teaching Women the Real Definition of Feminis

spyrox

Leave a Comment