• Home
  • Finance
  • मुंबई में क्रैश हुआ विमान पांच की मौत, जानिए कैसे हुआ हादसा?
Finance Social Travel

मुंबई में क्रैश हुआ विमान पांच की मौत, जानिए कैसे हुआ हादसा?

मुंबई (एएनआइ)। मुंबई के रिहायशी इलाके में गुरुवार को एक चार्टर्ड प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दर्दनाक हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि विमान घाटकोपर के रिहायशी इलाके में गिरा। जानकारी के मुताबिक विमान जागृति बिल्डिंग के नजदीक एक निर्माणाधीन इमारत के पास गिरा। इस बीच सिविल एविएशन डिपार्टमेंट ने विमान के उत्तर प्रदेश सरकार के होने का दावा गलत बताया है।

क्रैश हुआ विमान यूपी सरकार का नहीं 

बता दें कि विमान दुर्घटना के बाद कहा जा रहा था कि मुंबई में क्रैश हुआ विमान यूपी सरकार का VT-UPZ, किंग एयर C90 विमान है। हालांकि सिविल एविएशन डिपार्टमेंट ने साफ कर दिया है कि क्रैश हुआ विमान यूपी सरकार का नहीं है, यूपी के सभी विमान राज्य में मौजूद हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि ये विमान 2014 तक उत्तर प्रदेश सरकार के पास था, लेकिन 2014 में ही बेचा गया था। मुंबई की एक कंपनी ने इसे खरीदा था। कहा जा रहा है कि अवशेषों पर मिले निशान की वजह से इसे यूपी सरकार का बताया गया।

Five In-Flight Tips You Should Know Before Your Flight

विमान में दो पायलट और दो  टेक्निशियन यानी चार लोग सवार थे। हादसे में इन चारों की मौत हो गई। जबकि एक राहगीर भी प्लेन क्रैश की चपेट में आ गया। बताया जा रहा है कि जिस इलाके में विमान गिरी, वहां से ये शख्स गुजर रहा था।

मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद 

Image result for मुंबई में क्रैश हुआ विमान पांच की मौत, जानिए कैसे हुआ हादसा?

इस बीच खबर मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां और एंबुलेंस घटनास्थल पर मौजूद हैं। फिलहाल आग पर काबू पा  लिया गया है। मुंबई पुलिस ने घटना की जांच की बात कही है। हादसे के कारण का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि ये विमान हादसा गुरुवार दोपहर करीब 1.13 बजे हुआ।

बताया जा रहा है कि विमान जुहू एयरपोर्ट की ओर जा रहा था, प्लेन जैसे ही क्रैश हुआ अचानक उसमें आग लग गई और विमान सीधा घाटकोपर इलाके की जागृति बिल्डिंग के पास एक निर्माणाधीन साइट पर जा गिरा।

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

गर्मियों की छुट्टियां विदेश में मनाइए ऐसे 56 देश जहाँ वीजा की जरुरत नहीं!

spyrox

सिर में मामूली चोट थी, ऑपेरशन पैर का कर दिया जानिए क्यों किया ऐसा

spyrox

What led to Sachin Bansal’s exit from Flipkart

spyrox

Leave a Comment