30 May 2019 Live Update: आंध्र प्रदेश में, जगन मोहन रेड्डी ने सीएम के रूप में शपथ ली - Indiarox
  • Home
  • Politics
  • 30 May 2019 Live Update: आंध्र प्रदेश में, जगन मोहन रेड्डी ने सीएम के रूप में शपथ ली
Politics

30 May 2019 Live Update: आंध्र प्रदेश में, जगन मोहन रेड्डी ने सीएम के रूप में शपथ ली

indiarox, india rox

आज आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में , जगन मोहन रेड्डी ने सीएम पद की में शपथ ली, इस दौरान डीएम के अध्यक्ष एमके और तेलंगना के चीफ मिनिस्टर चंद्रशेखर राव भी शपथ ग्रहण में शामिल हुए।

वाईएसआर कांग्रेस चीफ जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. समारोह में शामिल होने डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन भी विजयवाड़ा पहुंचे. इस दौरान तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी मौजूद रहे. जगनमोहन रेड्डी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में अन्य पार्टियों के दिग्गज नेता भी शामिल हुए.

आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद जगन मोहन रेड्डी ने दूसरे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. मुख्यमंत्री रेड्डी ने राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन के सामने विजयवाड़ा के समीप आईजीएमसी स्टेडियम में आयोजित एक भव्य समारोह में दोपहर 12 बजकर 23 मिनट पर पद और गोपनीयता की शपथ ली. उन्होंने शपथ ग्रहण के बाद राज्यपाल को गुलदस्ता भी भेंट किया.

शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले राष्ट्रगान हुआ.जगनमोहन रेड्डी ने तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को भी अपने शपथग्रहण समारोह में आमंत्रित किया था. जगन की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने राज्य विधानसभा की 175 सीटों में से 151 सीट जीतकर प्रचंड जनादेश हासिल किया है. साथ ही लोकसभा की 25 में से 22 सीटों पर जीत दर्ज की.

जगनमोहन रेड्डी ने टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू से फोन पर बात की थी और उन्हें भी शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था

Source by ANI

शपथग्रहण समारोह संपन्न होने के बाद राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव प्रधानमंत्री मोदी के  शपथग्रहण समारोह में शामिल होने दिल्ली रवाना होंगे. जगनमोहन रेड्डी ने अकेले ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं उनके मंत्रिमंडल का गठन 7 जून को हो सकता है.

इस पूरे कार्यक्रम को दिल्ली स्थित आंध्रा भवन में किसी मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग दिखाई गई. रेजिडेंट कमिश्नर प्रवीण प्रकाश ने इस संबंध में जानकारी दी थी. आंध्रा भवन में लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान विभिन्न देशों के राजदूत, प्रतिनिधि, व्यापारिक संगठनों के लोग और मीडियाकर्मी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए इन लोगों आमंत्रित किया गया है.

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK AND TWITTER PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

Congress accuses BJP of bribing voters in Rajasthan with ‘free smartphone’ scheme

indiarox

RSS मानहानि केस: राहुल गांधी पर आरोप साबित हुए तो इतने सालों की होगी सजा

spyrox

India May Be Removed From US Currency Monitoring List Of Trading Partners

indiarox

Leave a Comment