PM मोदी के चुनौती देने के बाद, इमरान की मोदी से अपील - Indiarox
  • Home
  • World
  • PM मोदी के चुनौती देने के बाद, इमरान की मोदी से अपील
Politics World

PM मोदी के चुनौती देने के बाद, इमरान की मोदी से अपील

indiarox,india rox

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, ‘प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी जुबान पर कायम हैं कि अगर भारत कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी देता है तो हमलोग तत्काल कार्रवाई करेंगे’।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत के सख्त रुख पर अड़ा है ,वहीं पाकिस्तान ने फिर से शांति का राग अलापना शुरू कर दिया है.रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शांति लाने को एक मौका देने की अपील की और कहा कि मैं अपनी जुबान पर कायम रहूंगा, अगर भारत पुलवामा हमले को लेकर कोई सबूत देता है, तो हम तुरंत कार्रवाई करेंगे।

इमरान खान का बयान उस वक्त आया है, जब पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया में आम सहमति है। आतंकवाद के दोषियों को दंडित करने के लिये हम मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं। इस बार हिसाब होगा और बराबर होगा. यह बदला हुआ भारत है, इस दर्द को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हम जानते हैं आतंकवाद को कैसे कुचलना है।

PM मोदी ने इमरान को याद दिलाई ये बात

इमरान से हुई बात का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा था, ‘मैने उनसे (इमरान) कहा था कि आईये गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ लड़ाई लड़ें. इस पर खान ने मुझसे कहा था कि मोदीजी मैं पठान का बच्चा हूं, सच्चा बोलता हूं, सच्चा करता हूं. आज उनके शब्दों को कसौटी पर तौलने का वक़्त है। ‘

इमरान बोले- सबूत दीजिए, हम कार्रवाई करेंगे

पीएम मोदी के इस बयान के बाद पाकिस्तान ने अपना जवाब दिया. पाकिस्तान ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी जुबान पर कायम हैं कि अगर भारत कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी देता है तो हमलोग तत्काल कार्रवाई करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी को शांति को एक मौका देना चाहिए. दिसंबर 2015 में पीएम मोदी के साथ बैठक का जिक्र करते हुए पाकिस्तान ने कहा कि दोनों देश इस बात पर सहमत हुए थे कि गरीबी उन्मूलन के लिए काम करेंगे और कोई भी आतंकवादी घटना दोनों देशों के बीच चल रहे शांति प्रयासों को पटरी से उतरने नहीं देगी।

इमरान के सबूत मांगने को भारत ने बताया था बहाना

इससे पहले 19 फरवरी को भी इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान पुलवामा हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। जिसे पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन ने अंजाम दिया था।  अगर भारत कार्रवाई के योग्य खुफिया जानकारी साझा करता है तो पाकिस्तान जरूर कार्रवाई करेगा,  हालांकि उन्होंने बदले की भावना से कोई जवाबी कार्रवाई शुरू करने के खिलाफ भारत को चुनौती दी थी ,बहरहाल भारत ने कहा कि हमले की जांच को लेकर खान की पेशकश बहाना है।

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

India vs Australia: Maxwell puts name in the top position after making the Bangalore T20I match

indiarox

चश्मदीदों ने खोली कांग्रेस की पोल, कहा- राहुल ने की थी सिर्फ मुस्लिमों की बात

spyrox

Watch Video: स्‍टार्टअप के लिए भारत कैसे है सबसे सर्वोत्‍तम डेस्टिनेशन-PM मोदी ने दुनिया को बताई वजह

indiarox

Leave a Comment