1400 किसानों का कर्ज चुकाएंगे अमिताभ बच्चन, बैंक से किया वन टाइम सेटलमेंट - Indiarox
  • Home
  • Bollywood
  • 1400 किसानों का कर्ज चुकाएंगे अमिताभ बच्चन, बैंक से किया वन टाइम सेटलमेंट
Bollywood

1400 किसानों का कर्ज चुकाएंगे अमिताभ बच्चन, बैंक से किया वन टाइम सेटलमेंट

Indiarox, India Rox

बिग बी ने उत्तर प्रदेश के 1,398 किसानों का ऋण चुकाया है. उन्होंने पहले महाराष्ट्र के किसानों का ऋण भी चुकाया था.

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन महाराष्ट्र के बाद अब उत्तर प्रदेश के किसानों का कर्ज चुकाएंगे और इसके लिए वह उनसे निजी तौर पर मुलाकात करेंगे और उन्हें बैंक के पत्र सौंपेंगे. अमिताभ बच्चन 70 किसानों के लिए मुंबई आने और बैंक के पत्र ग्रहण करने का इंतजाम करेंगे. वह उत्तर प्रदेश के 1,398 किसानों का 4.05 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज चुकाएंगे.

अमिताभ बच्चन ने किसानों के ऋण को चुकाने के लिए बैंक ऑफ इंडिया के साथ ‘ओटीएस : वन टाइम सेटलमेंट’ किया है. वह 26 नवंबर को किसानों से मुलाकात कर खुद उन्हें बैंक के पत्र सौंपेंगे. इसके लिए उन्होंने 70 किसानों को मुंबई आमंत्रित किया है और उनके लिए ट्रेन का एक पूरा डिब्बा बुक किया है.

Amitabh Bachchan

बिग बी ने उत्तर प्रदेश के 1,398 किसानों का ऋण चुकाया है. उन्होंने पहले महाराष्ट्र के किसानों का ऋण भी चुकाया था. करीब 70 किसानों का चुनाव कर उन्हें निजी तौर पर मुंबई बुलाया गया है जहां उन्हें सीधे अमिताभ की ओर से ऋण के भुगतान संबंधी बैंक के पत्र सौंपे जाएंगे.

बता दें कि पिछले दिनों कौन बनेगा करोड़पति के एक शो के दौरान महाराष्ट्र के हिंगोली से आए एक किसान अनंत कुमार की दास्तां सुनकर अमिताभ बच्चन बहुत दुखी हुए थे. उन्होंने शो के दौरान ही पूरे देश से किसानों की मदद करने की अपील की थी.

Image result for kbc amitabh bachchan fees

चुकाया महाराष्ट्र के किसानों का कर्ज
इससे पहले अगस्त महीने में उन्होंने महाराष्ट्र के कुछ किसानों की कर्ज चुकाया था. महानायक ने कहा कि उन्होंने यह सुनकर बहुत दुख होता है कि ऐसे किसान जिन्होंने बैंकों से 15 और 20 हजार का लोन ले रखा हो वो आत्महत्या कर रहे हैं. ऐस में उन्होंने 200 किसानों को चिन्हित किया और 1.25 करोड़ रुपये की राशि से इनका कर्ज चुका दिया.

शहीदों के परिवरों की मदद
अमिताभ बच्चन ने शहीदों के परिवारों की भी आर्थिक मदद की है. उन्होंने सरकारी एजेंसियों के माध्यम से 44 परिवारों को चुना था, जिनके सदस्यों ने देश की रक्षा की खातिर खुद को बलिदान कर दिया. उन्होंने इन परिवारों को भी आर्थिक संकट से उभारा है.

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

टीवी जगत के इन 8 टॉप एक्टर्स की ये है रियल लाइफ शादी की तस्वीरें

spyrox

Why Shah Rukh Khan Is Not Able To Celebrate Eid This Year?

spyrox

Me Too का झूठ: ‘मौनी रॉय का गोल्ड डायरेक्टर ने किया शोषण’, नागिन ने ऐसे लिया बदला

indiarox

Leave a Comment