ब्‍लैकहेड्स हटाने से लेकर पैरों को मुलायम बनाता है सेंधा नमक - Indiarox
  • Home
  • Beauty
  • ब्‍लैकहेड्स हटाने से लेकर पैरों को मुलायम बनाता है सेंधा नमक
Beauty

ब्‍लैकहेड्स हटाने से लेकर पैरों को मुलायम बनाता है सेंधा नमक

Indiarox , india rox

सेंधा नमक सबसे शुद्ध खनिज होता है जो क्रिस्‍टल के रुप में मिलता है। इसमें मौजूद मैग्‍नेशियम सल्‍फेट चेहरे के ल‍िए काफी फायदेमंद होता है। रोजाना इसके उपयोग से आप चेहरे की चमक बढ़ाने से लेकर जिद्दी दाग धब्‍बे भी छुड़ा सकती हैं। नामी एक्‍ट्रेस और मॉडल्‍स का अजमाया हुआ नुस्‍खा है। ये सौंदर्य बढ़ाने के ल‍िए पॉप्‍युलर नेचुरल तरीका है।

सेंधा नमक को विभिन्न तरीकों से इस्तेमाल करके आप अपनी सुंदरता में चार चांद लगा सकते हैं। ब्लैकहेड्स से लेकर पैरों को मुलायम बनाने के लिए आप सेंधा नमक का यूज कर सकते हैं।

आइए जानते है सेंधा नमक कैसे आपके सौंदर्य को बढ़ाता है

Image result for skin problem

सख्त पैरों के लिए

अगर आपके पैरों की त्वचा ज्‍यादा ही कठोर है तो यह एक आसान सा तरीका है उन्हें मुलायम बनाने के ल‍िए थोड़ा सा सेंधा नमक लेकर सख्त हो चुकी त्वचा पर रगड़ें। इससे डेड सेल्स हट जाएंगे और आपको पांव पहले से ज्‍यादा त्वचा नरम-मुलायम महसूस होगी।

चेहरे की साफ-सफाई

आपके फेस क्लींजर पर थोड़ा-सा सेंधा नमक छिड़कें और इसे अपने चेहरे पर सर्कुलर मोशन में रगड़े। सेंधा नमक से त्वचा के डेड सेल्स निकल जाएंगे और आपकी त्वचा अच्छी हो जाएगी।

जली-झुलसी त्वचा

सनबर्न या धूप में झुलसी त्वचा को राहत देने के लिए दो चम्मच सेंधा नमक को एक कप पानी में मिलाएं और इसे एक स्प्रे बॉटल में भरें। झुलसी हुई त्वचा की जलन कम करने के लिए इसे प्रभावित हिस्सों पर छिड़कें या स्प्रे करें।

ब्लैकहेड्स

ब्लैकहेड निकालने के लिए सेंधा नमक एक बहुत ही बढि़या विकल्‍प है। 1 टेबलस्पून एप्सम सॉल्ट को एक चौथाई गर्म पानी में घोलें। ठंडा होने के बाद इस मिश्रण में रूई डुबाकर अपनी नाक पर लगाएं। 5-10 मिनट बाद गुनगुने पानी से साफ करें।

चेहरे पर चिपचिप

त्‍वचा पर चिपचिपाहट महसूस होने पर इसे कम करने और चेहरे से तेल छुड़ाने के ल‍िए आधा टेबलस्पून सेंधा नमक में दो चम्मच दही मिलाएं और फिर इसे अपने चेहरे पर मलें। उसके बाद उसे पूरी तरह सूखने दें और पानी से साफ करें।

Related posts

डेढ़ माह बाद भी कोई लेने नहीं पहुंचा नेशनल अवॉर्ड जानिए वजह आखिर क्यों?

spyrox

5 फीट लंबे हैं इस लड़की के बाल, बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड देखिये क्या है राज

spyrox

सर्दी में रात को सोने से पहले करें इनमें से कोई एक काम, सुबह स्किन करेगी ग्लो

spyrox

Leave a Comment