बर्थडे गर्ल सुष्मिता सेन समेत इन 7 अभिनेत्रियां ने नहीं की शादी, जानिये वजह - Indiarox
  • Home
  • Bollywood
  • बर्थडे गर्ल सुष्मिता सेन समेत इन 7 अभिनेत्रियां ने नहीं की शादी, जानिये वजह
Bollywood

बर्थडे गर्ल सुष्मिता सेन समेत इन 7 अभिनेत्रियां ने नहीं की शादी, जानिये वजह

Indiarox, India Rox

मुंबई। आज सुष्मिता सेन का बर्थडे है। सुष्मिता इस साल 43 वर्ष की हो रही हैं। सुष्मिता की पहचान भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया में फैशन आइकॉन और मॉडल के तौर पर है। इन्होंने 1994 में मिस इंडिया और ब्रह्माण्ड सुन्दरी का खिताब जीता था। इसके बाद सुष्मिता ने साल 1996 में बॉलीवुड में अपना सफर फ़िल्म ‘दस्तक’ से शुरू किया। लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर सुष्मिता की पिछली रिलीज फ़िल्म ‘ज़िंदगी रॉक्स’ थी, जो साल 2006 में हुई।

इन दिनों सुष्मिता अक्सर अपने एक ख़ास दोस्त के साथ स्पॉट की जा रही हैं और दोनों के रिश्ते और शादी तक की बात सामने आने लगी है। लेकिन, सुष्मिता ने इन ख़बरों को आधारहीन बताया है। मिस यूनीवर्स का खिताब जीतने के पहले और बाद में भी कई पार्टनर रहे हैं सुष्मिता के जीवन में। लेकिन, सुष ने शादी नहीं की है। सुष्मिता की दो बेटियां हैं, रेनी और अलीषा। इनको सुष्मिता ने गोद लिया है। सुष्मिता कहती हैं कि वह अपनी बेटियों के साथ खुश हैं। उन्हें कभी किसी की कमी नहीं महसूस होती।

बहरहाल, जैसा कि आप जानते ही हैं कि दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने इटली में शादी कर ली है। इस साल अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर और अब दीपिका के रूप में तीन बड़ी अभिनेत्रियों ने अपना घर बसा लिया। l लेकिन, आज हम आपको उन 7 एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने शादी नहीं की है। इस लिस्ट में सुष्मिता के बाद दूसरा नाम है तब्बू का! हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू ने अपना 47 वां जन्मदिन मनाया। तब्बू का ज़िक्र जब भी आता है तो उनकी शादी को लेकर ज़रूर बात होती है कि उन्होंने आखिर शादी क्यों नहीं की? लेकिन, ऐसा नहीं है कि इस लिस्ट में तब्बू अकेली हैं। तब्बू जिनका नाम साजिद नाडियाडवाला से लेकर नागार्जुन तक से जुड़ा है। तब्बू ने अपने अभिनय से इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बनायी है। लेकिन, 47 की उम्र में भी वो अविवाहित हैं। एक इंटरव्यू में तब्बू ने कहा था कि अजय देवगन की वजह से वो शादी नहीं कर सकीं, क्योंकि अजय किसी लड़के को उनके पास ही नहीं आने देते थे। हालांकि, बाद में उन्होंने कहा कि वो मज़ाक कर रही थीं!

Related image

इस लिस्ट में एक नाम सुलक्षना पंडित का भी है। इनका दिल संजीव कुमार पर आ गया था लेकिन संजीव कुमार ने सुलक्षना के प्यार को नहीं समझा। संजीव उन दिनों हेमा मालिनी से इंकार सुनने के बाद अपनी ही धुन में उदास खोये थे। इस बीच सुलक्षना पर संजीव के इंकार का गहरा असर रहा और वो अपना मानसिक संतुलन भी खो बैठीं। शादी, सिनेमा, प्रेम सब कहीं पीछे छूट गया।

Related image

अभिनेत्री आशा पारेख दशकों तक फ़िल्म इंडस्ट्री में सक्रिय रही हैं। न जाने कितनी ही हिट फ़िल्में उन्होंने दी हैं। लेकिन, उनके जीवन में कुछ ऐसा संयोग रहा कि आशा अविवाहित ही रह गयीं। आज वो 75 साल की हैं और अपनी ज़िंदगी जी रही हैं।

Image result for आशा पारेख

नंदा जो अपने दौर की टॉप एक्ट्रेस रही हैं। ‘जब जब फूल खिले’ की इस एक्ट्रेस को जीवन ने कई मौके दिए पर उन्होंने कभी किसी को हां नहीं कहा। बहुत बाद में वहीदा रहमान के कहने पर वो मनमोहन देसाई से जुड़ी पर उसी दौरान मनमोहन देसाई की डेथ हो गयी। फिर, संयोग ऐसा रह गया कि नंदा कभी शादी नहीं कर सकीं और आजीवन अविवाहित रहीं।

परवीन बाबी का भी नाम कई सितारों से जुड़ा। खास कर अमिताभ बच्चन से। पर, परवीन की शादी नहीं हुई। कहते हैं वो बीमार रहने लगीं। एक ऐसा भी दौर था जब अमिताभ बच्चन के नाम से उन्हें डर लगने लगा था।

बहरहाल, ये थीं बॉलीवुड की 7 एक्ट्रेसेस जिन्होंने शादी नहीं की। इनके अलावा और नाम अगर देखें तो सुरैया जैसी एक्ट्रेस भी इस लिस्ट में हैं।

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

 

Related posts

विद्या बालन की तुम्हारी सुलु को IIFA के लिए मिले सबसे अधिक Nominations

spyrox

क्यों उड़ा सोशल मीडिया पर Race 3 के ट्रेलर का मजाक,

spyrox

साहिर की बायोपिक में तापसी बनेंगी अमृता, अभिषेक बच्चन के साथ एक बार फिर फरमाएंगी इश्क

indiarox

Leave a Comment