Box Office: टाइगर ज़िंदा है के 300 करोड़ी सफ़र में ये रिकॉर्ड भी बने - Indiarox
  • Home
  • Bollywood
  • Box Office: टाइगर ज़िंदा है के 300 करोड़ी सफ़र में ये रिकॉर्ड भी बने
Bollywood

Box Office: टाइगर ज़िंदा है के 300 करोड़ी सफ़र में ये रिकॉर्ड भी बने

पिछले साल 22 दिसंबर को इंडिया में करीब साढ़े चार हजार स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई टाइगर ज़िंदा है ने 16 दिनों में 300 करोड़ रूपये का नेट इंडिया कलेक्शन हासिल किया है।

मुंबई। बॉलीवुड के बॉक्स ऑफ़िस पर इस बार टाइगर दहाड़ा। ख़ूब दहाड़ा। इतना की 300 करोड़ रूपये के कलेक्शन में उनकी गूंज भी सुनाई दी । ये इतना अहम् क्यों हो गया क्योंकि सलमान खान की टाइगर ज़िंदा है ये ऐसा कारनामा तीन बार कर दिखाया है। अब तक ऐसा किसी ने नहीं किया था, कमाई के उस्ताद आमिर खान ने भी नहीं।

घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर टाइगर ज़िंदा है ने शनिवार के कलेक्शन के साथ 300 करोड़ का आंकड़ा पार किया और साथ ही लिख दिया एक नया अध्याय। टाइगर के इस तीन सौ करोड़ के सफ़र में कुछ रोचक कहानियां भी रही हैं। पिछले साल 22 दिसंबर को इंडिया में करीब साढ़े चार हजार स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई टाइगर ज़िंदा है ने 16 दिनों में 300 करोड़ रूपये का नेट इंडिया कलेक्शन हासिल किया है।

* टाइगर ज़िंदा है, घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 300 करोड़ से ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में ऐसी पहली फिल्म है, जिसे वर्ल्ड वाइड सबसे अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया। इनकी संख्या 5700 रही। बता दें कि फिल्म के हिट और फ्लॉप होने के हिसाब किताब में नम्बर ऑफ़ स्क्रीन का काउंट सबसे बड़ा माना जाता है।

* टाइगर ज़िंदा है सबसे तेज़ 300 करोड़ का आंकड़ा छूने वाली तीसरी फिल्म है। बाहुबली 2 और दंगल का नाम इसमें शामिल है।

* सलमान खान की टाइगर ज़िंदा है,  पिछले साल रिलीज़ हुई ऐसी दूसरी फिल्म है, जिसने 300 करोड़ से ज़्यादा का कलेक्शन किया। एस एस राजमौली की बाहुबली- द कन्क्लूजन, पहली है जिसके हिंदी वर्जन ने ही 510 करोड़ 99 लाख रूपये जोड़े।

* भारतीय फिल्मों के इतिहास में टाइगर ज़िंदा है, ऐसी छठवीं फिल्म है जिसनें ये काम किया है। इनमें बाहुबली 2 के अलावा आमिर खान की दो ( दंगल और पीके ) और सलमान की तीन ( बजरंगी भाईजान, सुल्तान और टाइगर ज़िंदा है ) शामिल हैं।

* टाइगर ज़िंदा है, सुल्तान के बाद निर्देशक अली अब्बास ज़फर के लिए 300 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली दूसरी फिल्म है।

* यही नहीं दो बार 300 करोड़ रूपये की कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में अली अब्बास एकमात्र नाम हैं। बाकी एक एक बार एस एस राजमौली, राजकुमार हिरानी, नितेश तिवारी और कबीर खान हैं।

* कटरीना कैफ़ के तो भाग्य ही खुल गए हैं क्योंकि अब तक 200 करोड़ क्लब तक पहुंची कैट को टाइगर ज़िंदा है ने पहली बार 300 करोड़ का भी स्वाद चखा दिया।

Related posts

Salman Khan’s Actress Gets Pregnant Without Marriage, Hides Her Face From Cameramen

spyrox

Sanju movie review: ‘MASTERPIECE’, says Taran Adarsh; Ranbir Kapoor steals the show

spyrox

YouTube पर रिलीज नहीं हो पाएगी ‘मेंहदी लगा के रखना-2’, जानिए क्यों

spyrox

Leave a Comment