चेक बाउंस केस में राजपाल यादव को 6 महीने जेल की सजा, देना होगा 11.2 करोड़ रुपये जुर्माना - Indiarox
  • Home
  • Bollywood
  • चेक बाउंस केस में राजपाल यादव को 6 महीने जेल की सजा, देना होगा 11.2 करोड़ रुपये जुर्माना
Bollywood

चेक बाउंस केस में राजपाल यादव को 6 महीने जेल की सजा, देना होगा 11.2 करोड़ रुपये जुर्माना

दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने उन्हें छह महीने की जेल की सजा सुनाई है। अदालत ने इसी के साथ एक्टर पर जुर्माना भी लगाया है। आपको बता दें कि यादव को इससे पहले जेल जाना पड़ा था। साल 2013 में फर्जी दस्तावेज जमा करने के कारण उन्हें तिहाड़ जेल की हवा खानी पड़ी थी।

बॉलीवुड कलाकार राजपाल यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं। चेक बाउंस मामले में सोमवार (23 अप्रैल) को अदालत ने उन्हें सजा का ऐलान किया है। दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने उन्हें छह महीने की जेल की सजा सुनाई है। हालांकि, अदालत ने इसके बाद एक्टर को जमानत दे दी। यादव के खिलाफ सात मामले दर्ज हैं, जिनमें प्रत्येक मामले के हिसाब से उन्हें 1.60 करोड़ रुपए जुर्माने के रूप में चुकाने होंगे।

चेक बाउंस मामले में 14 अप्रैल को भी सुनवाई हुई थी। कड़कड़डूमा अदालत के अतिरिक्त मुख्य न्यायाधीश अमित अरोड़ा ने फिल्म बनाने के नाम पर पांच करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के मामले में उन्हें शुक्रवार को दोषी करार दिया था। सोमवार को भी इसी पर सुनवाई हुई, जिसमें अदालत ने उन्हें किसी प्रकार की भी राहत नहीं दी।

Image result for rajpal yadav

अदालत ने धोखाधड़ी के मामले में एक्टर के साथ उनकी पत्नी को भी दोषी ठहराया था, जबकि सोमवार को उनकी पत्नी राधा यादव पर प्रति केस 10 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया। अगर एक्टर और उनकी पत्नी ने जुर्माने की रकम नहीं अदा की तो छह महीनों में उनकी सजा में और भी इजाफा कर दिया जाएगा। बता दें कि यादव को इससे पहले जेल जाना पड़ा था। साल 2013 में फर्जी दस्तावेज जमा करने के कारण उन्हें तिहाड़ जेल की हवा खानी पड़ी थी।

क्या है मामला?: लक्ष्मी नगर में मुरली प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी ने एक्टर के खिलाफ शिकायत दी थी। उसका कहना है कि यादव ने अप्रैल 2010 में अता पता लापता फिल्म की शूटिंग पूरी करने के लिए आर्थिक सहायता मांगी थी, जिसके बाद यादव को उसने पांच करोड़ रुपए बतौर लोन दिए थे। दोनों पक्षों में इस संबंध में एक एग्रीमेंट भी हुआ था। एक्टर को उसके मुताबिक आठ फीसदी ब्याज के साथ रकम लौटानी थी।

बॉलीवुड एक्टर पहले मौके में पैसा चुकाने में नाकाम रहे। तीन बार इसके बाद एग्रीमेंट रीन्यू हुआ। आखिरी एग्रीमेंट के अनुसार, पीड़ित ने तकरीबन 11 करोड़ रुपए लौटाने के लिए कहा था, मगर एक्टर ये रकम नहीं चुका पाए थे।

राजपाल बॉलीवुड फिल्मों में अपने कॉमिक रोल्स के लिए जाने जाते हैं। चुप-चुप के, हंगामा, फिर हेराफेरी, ढोल, मुझसे शादी करोगी, हेल्लो हम लल्लन बोल रहे हैं, भागम भाग, चल चला चल, मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं, भूल भुलैया और मैं मेरी पत्नी और वो सरीखी फिल्मों में शानदार रोल्स के लिए आज भी फैंस इन्हें याद करते हैं।

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

Me Too का झूठ: ‘मौनी रॉय का गोल्ड डायरेक्टर ने किया शोषण’, नागिन ने ऐसे लिया बदला

indiarox

हेल्थ डिपार्टमेंट ने करण जौहर को भेजा नोटिस, हो सकती है 5 साल की सजा

spyrox

Indore: हड़ताल खत्म, सिनेमाघरों में कल से नई फिल्में रिलीज होंगी कल से वेलोसिटी में लव यात्री की शुरुआत

indiarox

Leave a Comment