क्या वजह थी सेक्रेटरी ने डेटा चोरी कर पेटीएम के फाउंडर से मांगे 20 करोड़ रुपए, थाईलैंड से करवाया ब्लैकमेलिंग कॉल - Indiarox
  • Home
  • Business
  • क्या वजह थी सेक्रेटरी ने डेटा चोरी कर पेटीएम के फाउंडर से मांगे 20 करोड़ रुपए, थाईलैंड से करवाया ब्लैकमेलिंग कॉल
Business

क्या वजह थी सेक्रेटरी ने डेटा चोरी कर पेटीएम के फाउंडर से मांगे 20 करोड़ रुपए, थाईलैंड से करवाया ब्लैकमेलिंग कॉल

Indiarox India Rox

पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा और उनके भाई अजय शेखर को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि सेक्रेटरी सोनिया धवन ने डेटा चोरी कर उसे सार्वजनिक करने की धमकी दी। इसके एवज में 20 करोड़ रुपए की मांग रखी। पुलिस ने सोनिया समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी फरार बताया जा रहा है। अजय शेखर के मुताबिक, 20 सितंबर को पहली बार थाईलैंड के वर्चुअल नंबर से डेटा लीक करने के लिए धमकी भरा फोन आया था दूसरे दिन उसी नंबर से विजय के पास भी फोन आया।

कॉल ट्रेस नहीं कर पा रही थी पुलिस : अजय ने बताया कि इस कॉल को इजरायल के आईटी एक्सपर्ट की मदद से ट्रेस किया गया। दरअसल पुलिस वर्चुअल नंबर को ट्रेस नहीं कर पा रही थी, इसलिए कंपनी के अधिकारियों ने इजरायल के एक्सपर्ट से मदद ली, तब जाकर कोलकाता में रहने वाले आरोपी की असलियत सामने आई।

आरोपियों ने 20 करोड़ रुपए मांगे : नोएडा के एसएसपी अजय पाल शर्मा के मुताबिक, “पेटीएम के मालिक ने एक महिला और उसके सहयोगियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कंपनी का डेटा चुराए जाने और ब्लैकमेलिंग की बात कही थी। आरोपियों ने उनसे 20 करोड़ रुपए की मांग रखी थी। हमने तीन लोगों पर एफआईआर दर्ज की। तुरंत कार्रवाई करते हुए महिला समेत 3 लोगों को अरेस्ट कर लिया।”

Image result for सेक्रेटरी ने डेटा चोरी कर पेटीएम के फाउंडर से मांगे 20 करोड़ रुपए, थाईलैंड से करवाया ब्लैकमेलिंग कॉल

अजय के मुताबिक, ब्लैकमेलिंग एक अक्टूबर से शुरू हुई थी। हमने 10 अक्टूबर को महज 67 रुपए आरोपी के अकाउंट में डालकर उसके बैंक की डिटेल ली। फिर 15 अक्टूबर को 2 लाख रुपए उनके बताए बैंक अकाउंट में जमा भी करा दिए। इससे आरोपियों का हौसला बढ़ गया। फिर हमने पुलिस में शिकायत की।

ऐसे मामले का खुलासा हुआ : अजय शेखर ने बताया कि ब्लैकमेल करने वाले कोलकाता के आरोपी रोहित चोमल को पैसे देने के बाद नोएडा पुलिस को जानकारी दी गई। पड़ताल में पता चला कि सोनिया, रूपक और कंपनी का एडमिन देवेंद्र तीनों मिलकर रोहित के साथ इस साजिश में शामिल हैं। इसलिए सेक्टर-20 थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

Latest Bitcoin Price: Bitcoin Hovers Around $13,500 In Soft Start To 2018

spyrox

Financial Firm TD Ameritrade Launches Chatbot For Facebook

indiarox

Jio दे रही है 8GB फ्री डेटा, आपको मिला या नहीं ऐसे चेक करें

spyrox

Leave a Comment