वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार आज चार विकेटकीपर के साथ खेल रही है टीम इंडिया - Indiarox
  • Home
  • Sports
  • वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार आज चार विकेटकीपर के साथ खेल रही है टीम इंडिया
Sports

वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार आज चार विकेटकीपर के साथ खेल रही है टीम इंडिया

Indiarox

12वां क्रिकेट विश्व कप का 40वां मुकाबला खेला जा रहा है।  बर्मिंघम के एजबेस्टन ग्राउंड में भारत और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने है।  सेमीफाइनल के नजरिए से दोनों टीमों के लिए ये अहम मुकाबला है।

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने दो बदलाव किए हैं जिसके बाद एक वर्ल्ड कप के इतिहास में एक नया कीर्तिमान बन गया है। दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ आज टीम ने दिनेश कार्तिक को मौका दिया है जिसके बाद टीम में चार विकेटकीपर हो गए हैं।

टीम में फिलहाल विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी अनुभवी विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के जिम्मे है जो टीम का अभिन्न हिस्सा हैं और वे शुरू से टीम के साथ जुड़े हुए हैं।

IPL में पंजाब और बैंगलोर की तरफ से विकेटकीपिंग कर चुके केएल राहुल टीम की प्लेइंग xi का अहम हिस्सा बने हुए हैं। वे शिखर धवन की गैरमौजूदगी में टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाजी कर रहे हैं

वर्ल्ड कप से पहले चयन नहीं होने वाले ऋषभ पंत को धवन के चोटिल होने के बाद रिप्लेसमेंट के तहत इंग्लैंड बुलाया गया। उसके बाद विजय शंकर के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मैच में नंबर 4 पर मौका मिला। बांग्लादेश के खिलाफ भी उन्हें प्लेइंग xi में जगह दी गई है।

ऋषभ पंत एक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जिन्हें भारतीय टीम में भविष्य के विकेटकीपर के तौर पर देखा जा रहा है। वे IPL में दिल्ली और टीम इंडिया की तरफ से वन-डे और टेस्ट में विकेटकीपिंग कर चुके हैं

बांग्लादेश के खिलाफ टीम में केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक को जगह दी गई है। दिनेश कार्तिक एक अनुभवी विकेटकीपर हैं और अच्छी बल्लेबाजी भी करने के लिए जाने जाते हैं।

इसी के साथ वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हो रहा है जब टीम इंडिया में चार विकेटकीपर बल्लेबाज खेल रहे हैं।

 

 

Related posts

After the ‘Coffee Withdrawal’, KL Rahul came on the target of Pandya, Barasay, grabbing six sixes

indiarox

ICC world cup 2019: तीन महीने का वनडे करियर, सिर्फ 9 मैचों का अनुभव और विश्व कप टीम में जगह, क्या बात है

indiarox

9 Closest IPL Encounters of All Time that Left Us Biting Nails

spyrox

Leave a Comment