Google लाया है कुछ नए फीचर, जानें क्या है खास - Indiarox
  • Home
  • Trending
  • Google लाया है कुछ नए फीचर, जानें क्या है खास
Trending

Google लाया है कुछ नए फीचर, जानें क्या है खास

Indiarox, India Rox
गूगल का जीमेल ही अकेला ऐसा प्रॉडक्ट नहीं है जिसे सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा भी गूगल के जी सूइट ऐप में डॉक्स, शीट्स, स्लाइड्स और ऐसे ही अन्य बहुत से ऐसे टूल्स हैं जिन्हें लोग काफी इस्तेमाल करते हैं। इन टूल्स का इस्तेमाल लाखों लोग पीसी और मोबाइल प्लैटफॉर्म पर करते हैं। अब इन टूल्स पर काम करने के लिए गूगल ने एक नया तरीका बनाया है।
अब आप एक सिंगल यूआरएल के जरिए गूगल के इन टूल्स की नई फाइल पर काम कर सकते हैं। गूगल ने ट्विटर पर यह घोषणा की है कि अब आप एक नया टैब खोलकर केवल ‘docs.new’, ‘doc.new’ या ‘document.new’ टाइप करें और एक नई डॉक्युमेंट खुल जाएगा और उस पर आप काम कर सकेंगे। इससे आपका टाइम बचेगा बल्कि आप बिना ज्यादा क्लिक करे केवल सेकंड्स में गूगल के इन टूल्स पर काम कर सकेंगे।
Image result for Google लाया है कुछ नए फीचर, जानें क्या है खास
बता दें कि इससे पहले गूगल ने किसी अन्य फाइल से गूगल डॉक्स में इमेज या चार्ट ऐड करने के लिए भी नए तरीके पेश किए थे। आप ‘Explore’ फीचर के जरिए ऐसा कर सकते हैं। इसके साथ ही आप जिस फाइल पर काम कर रहे हैं उससे संबंधित फाइल को गूगल ड्राइव फाइल्स पर भी सर्च कर सकते हैं। यह फीचर बेसिक जी सूइट यूजर्स और बिजनस यूजर्स दोनों के लिए उपलब्ध कराया गया है
गूगल ने हाल में जीमेल के लिए ‘compose actions’ का फीचर भी पेश किया था जहां आप किसी थर्ड पार्टी क्लाउड स्टोरेज से बिना डाउनलोड किए कोई भी फाइल अटैच कर सकते हैं।
YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

Hurricane Michael death toll rises to 17 as search goes on in Florida

indiarox

UBS says it allows staff to travel “freely” to China after banker’s departure delayed

indiarox

Fire breaks out in residential high-rise in Parel, 8 people injured but stable

indiarox

Leave a Comment