मैरीकॉम ने बताई एशियाई चैंपियनशिप से हटने की 'बड़ी वजह' - Indiarox
  • Home
  • Bollywood
  • मैरीकॉम ने बताई एशियाई चैंपियनशिप से हटने की ‘बड़ी वजह’
Bollywood

मैरीकॉम ने बताई एशियाई चैंपियनशिप से हटने की ‘बड़ी वजह’

indiarox

छत्तीस साल की मेरीकॉम 51 किग्रा वर्ग में भाग लेंगी क्योंकि उनके पसंदीदा 48 किग्रा वर्ग को ओलिंपिक में शामिल नहीं किया गया है. उन्होंने इस महीने की शुरुआत में अभ्यास के तहत जर्मनी में 51 किग्रा वर्ग मुक्केबाजी में भाग लिया था.

दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने अपने चाहने वालों के समक्ष खुलासा करते हुए बताया है कि वह क्यों एशियाई चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेंगी. इस दिग्गज बॉक्सर ने कहा कि एशियाई चैंपियनशिप में भाग नहीं लेने का उनका फैसला ओलिंपिक क्वालीफिकेशन के लिए एक बड़ी योजना का हिस्सा है, जहां उनके वजन वर्ग में काफी ‘कठिन’ मुकाबला होगा. मैरीकॉम ने पिछले साल दिल्ली में अपना छठा विश्व खिताब जीता था. उनका लक्ष्य रूस के येकातेरिनबर्ग में होने वाली विश्व चैंपियनशिप से 2020 तोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करना हैं. एशियाई चैंपियनशिप का आयोजन अगले महीने थाईलैंड में होगा.

 

मैरीकॉम ने कहा कि मेरे लिए यह काफी अहम साल है. मेरा मुख्य लक्ष्य तोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करना है. मैं प्रतियोगिता में भाग लिए बिना ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकती हूं. मुझे मेरे भारवर्ग के सभी प्रतिद्वंद्वियों के बारे में पता होने के साथ यह भी मालूम होना चाहिए कि मेरी तुलना में वे कितनी मजबूत है. दिग्गज मुक्केबाज ने कहा कि मुझे पहले इंडिया ओपन में भाग लेना है और फिर 51 किग्रा वर्ग में अपने टूर्नामेंट का चयन करना है. मेरा ध्यान ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने पर है और यही कारण है कि मैंने एशियाई चैंपियनशिप को छोड़कर विश्व चैंपियनशिप के लिए सर्वश्रेष्ठ तैयारी करने का फैसला किया है.

लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता ने कहा कि सही योजना के बिना मैं ओलिंपिक का टिकट नहीं कटा सकती. मेरे लिए इंडिया ओपन भी बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए मैंने ओलिंपिक क्वालीफिकेशन करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों को चुनने का मन बनाया है. एआईबीए विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप का आयोजन सात से 21 सितंबर तक होगा. छत्तीस साल की मेरीकॉम 51 किग्रा वर्ग में भाग लेंगी क्योंकि उनके पसंदीदा 48 किग्रा वर्ग को ओलिंपिक में शामिल नहीं किया गया है. उन्होंने इस महीने की शुरुआत में अभ्यास के तहत जर्मनी में 51 किग्रा वर्ग मुक्केबाजी में भाग लिया था.

मणिपुर की यह खिलाड़ी वहां से अपराजित होकर लौटी थी. तीन बच्चों की मां मेरीकॉम ने कहा कि  मैं पिछले एक साल से ही 51 किग्रा वर्ग में भाग ले रही हूं. मुझे पता है किन क्षेत्रों में मुझे सुधार करना है लेकिन फिटनेस को लेकर कोई समस्या नहीं है. मुझे बस अपनी ताकत और सहनशक्ति पर काम करना है.

YOU MAY ALSO GET MANY MORE VIRAL CONTENTS ON OUR TWITTER HANDLE JUST CLICK LINK TO SEE!

Related posts

विनोद खन्ना के बारे में ऐसी 10 बातें… जो शायद आपको न पता हो

spyrox

Watch | Dhoni’s Dance moves on John’s ‘Desi Boyz’ song amuse wife Sakshi

spyrox

बिग बॉस से निकलकर घर पहुंचे अनूप जलोटा, मां ने पूछा, ‘ये जसलीन कौन है?’

indiarox

Leave a Comment