धौनी ने बिहार-झारखंड में चुकाया सबसे ज्यादा टैक्स, भर दिए इतने करोड़ रुपये - Indiarox
  • Home
  • Sports
  • धौनी ने बिहार-झारखंड में चुकाया सबसे ज्यादा टैक्स, भर दिए इतने करोड़ रुपये
Sports

धौनी ने बिहार-झारखंड में चुकाया सबसे ज्यादा टैक्स, भर दिए इतने करोड़ रुपये

Indiarox , india rox

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी बिहार और झारखंड में व्यक्तिगत श्रेणी में सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले शख्स बन गए हैं। धौनी ने वर्ष 2017-18 के लिए 12.17 करोड़ रुपये का आयकर रिटर्न दाखिल किया है। खास बात ये है कि धौनी ने बिहार और झारखंड ये सबसे ज्यादा टैक्स तब चुकाया है जब वो बीसीसीआइ की टॉप खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल भी नहीं

2016 में भारतीय वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने वाले धौनी अभी बीसीसीआइ के केंद्रीय अनुबंध में ‘ए’ ग्रेड में शामिल है। धौनी बीसीसीआइ के केंद्रीय अनुबंध में ‘ए+’ ग्रेड में शामिल नहीं हैं। इस श्रेणी में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। टीम इंडिया में खेलेने के अलावा धौनी की मुख्य रूप से कई इंडोर्समेंट और बिजनेस वेंचर्स से कमाई होती है।

Image result for dhoni

आईटी मु्ख्यालय की जाइंट कमिश्नर निशा सिंघमार ने बताया कि धौनी 2017-18 में झारखंड और बिहार के सबसे बड़े टैक्स पेयर हैं। इस 37 वर्षीय क्रिकेटर ने 2016-17 वर्ष के लिए 10.93 करोड़ का टैक्स चुकाया था। इससे पहले 2013-14 तक धौनी इस क्षेत्र के सबसे बड़े टैक्सपेयर थे।

फोर्ब्स के अनुसार 2011 विश्व कप विजेता कप्तान की कुल संपत्ति 2015 में 111 मिलियन डॉलर थी। धौनी ने 2015 में 28 मिलियन डॉलर इंडोर्समेंट से और 3 मिलियन डॉलर वेतन के रूप में प्राप्त किए थे।

धौनी इंडियन सुपर लीग में एक फ्रेंचाइजी के सहमालिक है। वे इसके अलावा हॉकी इंडिया लीग में रांची रेज के सहमालिक भी है। इस क्रिकेटर ने 2017 में अपनी अपेरल लाइन लांच की थी। उन्होंने झारखंड सरकार को रांची में फाइव स्टार होटल बनाने के लिए प्रस्ताव भी पेश किया है।

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

After the ‘Coffee Withdrawal’, KL Rahul came on the target of Pandya, Barasay, grabbing six sixes

indiarox

IPL 2019 SRH vs DC: These three big reasons behind Hyderabad’s victory

indiarox

FIFA World Cup 2018: Stories behind player celebrations

spyrox

Leave a Comment