ICC world cup 2019: तीन महीने का वनडे करियर, सिर्फ 9 मैचों का अनुभव और विश्व कप टीम में जगह, क्या बात है - Indiarox
  • Home
  • Sports
  • ICC world cup 2019: तीन महीने का वनडे करियर, सिर्फ 9 मैचों का अनुभव और विश्व कप टीम में जगह, क्या बात है
Sports

ICC world cup 2019: तीन महीने का वनडे करियर, सिर्फ 9 मैचों का अनुभव और विश्व कप टीम में जगह, क्या बात है

indiarox

ICC world cup 2018 इस भारतीय खिलाड़ी ने सिर्फ तीन महीने के वनडे करियर के बाद ही विश्व कप टीम में अपनी जगह पक्की कर ली।

ICC world cup 2018 कहते हैं अगर किस्मत मेहरबान हो तो कुछ भी हो सकता है। हालांकि इसमें मेहनत की बात को नकारा नहीं जा सकता क्योंकि अक्सर मेहनत करने वाले लोग अपनी किस्मत बदल देते हैं और शायद कुछ ऐसा ही हुआ है टीम इंडिया के ऑलराउंडर विजय शंकर के साथ। विजय शंकर ने अपने छोटे से वनडे करियर में काफी प्रभावित किया है और उनका विश्व कप टीम में शामिल किया जाना लगभग तय माना जा रहा था, लेकिन इतने छोटे से वनडे करियर में किसी खिलाड़ी को विश्व कप टीम में जगह मिल जाए तो उसके लिए इससे अच्छी बात शायद ही और कुछ हो सकती है।

तीन महीने का वनडे करियर और सिर्फ नौ मैच

विजय शंकर ने शायद ही कभी सोचा हो कि सिर्फ नौ वनडे मैच खेलकर वो इंग्लैंड में जाने वाली भारतीय विश्व कप टीम का हिस्सा बन सकते हैं लेकिन ऐसा हुआ। शंकर को विश्व कप टीम में ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया है जो बल्लेबाजी के साथ-साथ टीम को तेज गेंदबाजी का विकल्प देंगे। विजय शंकर के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि पिछले कुछ मैचों में उन्हें नंबर चार पर बल्लेबाजी का मौका दिया गया था और उन्होंने खुद को साबित भी किया था। महज कुछ मैचों में कप्तान, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं का दिल जीतना कोई विजय शंकर से सीखे और उन्होंने ऐसा कर दिखाया। विजय शंकर ने अपने वनडे करियर का आगाज इस वर्ष 18 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में किया था। इस मैच में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था।

नौ मैचों का वनडे करियर

विजय शंकर ने पिछले चार महीनों में अपने वनडे करियर में सिर्फ नौ मैच खेले हैं और इसमें से भी उन्हें चार मैचों में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। तीन फरवरी को उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में पहले वनडे मैच में बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने 45 रन की पारी खेली। जिन पांच मैचों में शंकर ने बल्लेबाजी की उसमें उन्होंने 45,46,32,26 और 16 रन की पारी खेली थी। शंकर ने नौ मैचों में दो विकेट लिए हैं। नौ मैचों में विजय ने 33.00 की औसत से कुल 165 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 46 रन है।

 

 

 

Related posts

Six Facts You Need To Know About the Two Newest Daughters Of Nation

spyrox

ISSF WORLD CUP: पदक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर रहकर भारत ने रचा इतिहास..

spyrox

Watch Video : बॉल टेंपरिंग में पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम शामिल, कप्तान स्टीवन स्मिथ ने खुद मानी गलती

spyrox

Leave a Comment