मार्क जुकरबर्ग सहित फेसबुक के बड़े अफसरों के खिलाफ केस दर्ज, राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान का आरोप - Indiarox
  • Home
  • Business
  • मार्क जुकरबर्ग सहित फेसबुक के बड़े अफसरों के खिलाफ केस दर्ज, राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान का आरोप
Business

मार्क जुकरबर्ग सहित फेसबुक के बड़े अफसरों के खिलाफ केस दर्ज, राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान का आरोप

Indiarox

सीजेएम की कोर्ट ने राष्ट्रीय प्रतीक का अवैध इस्तेमाल, राष्ट्रपति व अन्य मंत्रियों के लेटर पैड का प्रयोग कर धन कमाने और सस्ती लोकप्रियता पाने के आरोपों को लेकर फेसबुक के चेयरमैन मार्क  जुकरबर्ग, एसीईओ शेरिल कारा सैंडबर्ग, शीर्ष अधिकारी चेरिस कॉक्स, फेसबुक इंडिया के सीईओ अजीत मोहन एवं मोका मीडिया लिमिटेड की निदेशक ची एडवर्ड्स के खिलाफ  दायर शिकायत दर्ज कर ली है।

सीजेएम आनंद प्रकाश सिंह ने परिवादी का बयान दर्ज करने के लिए 12 नवंबर की तारीख तय की है। स्थानीय अधिवक्ता ओमकार ने परिवाद दायर कर बताया कि  मोका मीडिया की निदेशक एडवर्ड्स एक एप्लीकेशन चलाती हैं।

इसमें राष्ट्रीय प्रतीकों के साथ सत्यमेव जयते स्लोगन का प्रयोग अवैध रूप से किया जाता है। आरोप में कहा गया कि कुछ लोग इस एप्लीकेशन के जरिये ऐसे पत्र भेजते हैं जिसमें दावा किया जाता है कि यह राष्ट्रपति और भारत सरकार द्वारा जारी किया गया है।

Image result for facebook image

ऐसे पत्रों का स्क्रीन शॉट दाखिल करके परिवादी ने कहा, एडवर्ड्स ने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर भारत सरकार के गृह, वित्त व अन्य मंत्रालयों की पोस्ट का प्रयोग किया। ऐसा करके ये लोग सस्ती लोकप्रियता हासिल कर मुनाफा कमा रहे हैं ।

यह भी आरोप लगाया कि ये राष्ट्रीय प्रतीकों का प्रयोग अपना व्यापार बढ़ाने के लिए कर रहे हैं जबकि उन्हें ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है। आरोपियों का यह कृत्य अनुचित और राष्ट्रीय प्रतीकों का अपमान है। इससे परिवादी की भावनाएं आहत हुईं हैं। साथ ही मानसिक प्रताड़ना भी हुई है।
YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

Forbes billionaires list 2018: अमेजन के फाउंडर बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, जानें किस नंबर पर मुकेश अंबानी

spyrox

World Cup 2018: Belgium Shocks Japan With Stunning Rally

spyrox

Inflection point: RBI first policy increase in four years must be complemented by fiscal prudence

spyrox

Leave a Comment