माइकल जैक्सन का ब्लैक जैकेट 'BAD' हुआ नीलाम, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान - Indiarox
  • Home
  • Social
  • माइकल जैक्सन का ब्लैक जैकेट ‘BAD’ हुआ नीलाम, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान
Social

माइकल जैक्सन का ब्लैक जैकेट ‘BAD’ हुआ नीलाम, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

Indiarox, India Rox

जैक्शन की बेड जैकेट को टेक्सास के एक बिजनेसमैन और समाजसेवी मिल्टन वेरेट ने 100 अन्य यादगार वस्तुओं के साथ नीलाम किया था. 

मशहूर अमरीकी पॉप गायक माइकल जैक्सन भले ही अब इस दुनिया में नहीं रहे, मगर आज भी उनके चाहने वाले दुनिया के हर कोने में मौजूद हैं. उनका गाने और डांस करने का अलग और खास अंदाज का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता था. ऊपर से उनकी काली जैकेट का तो हर पॉप प्रेमी दीवाना था. माइकल जैक्सन की काली जैकेट ‘बैड’ की शनिवार को नीलामी की गई. आपको आश्चर्य होगा कि माइकल की इस जैकेट को 2.98 लाख डॉलर में बेचा गया. इस जैकेट को माइकल ने अपने पहले टूर में पहना था.

न्यूयॉर्क की एक संस्था ने माइकल जैक्सन की इस ब्लैक बैड जैकेट को नीलामी के लिए रखा. इस जैकेट का रिजर्व प्राइज 1 लाख डॉलर रखा गया था. 1987-89 में दुनिया के टूर पर निकले माइकल जैक्सन ने इस जैकेट को खासतौर से डिजाइन कराया था और उन्होंने अपने इस टूर का नाम  “Bad” world concert tour रखा था. इस पूरे टूर में जैक्शन ने इस जैकेट को हर आयोजन में पहना. इसलिए इस जैकेट का नाम भी ‘बैड’ जैकेट पड़ गया. 2011 में माइकल की लाल लैदर जैकेट ‘थ्रिलर’ को 1.8 बिलियन डॉलर में नीलाम किया गया था.

माइकल जैक्सन का 2009 में लॉस एंजल्स में 50 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. जैक्शन की बेड जैकेट को टेक्सास के एक बिजनेसमैन और समाजसेवी मिल्टन वेरेट ने 100 अन्य यादगार वस्तुओं के साथ नीलाम किया था.

Image result for माइकल जैक्सन का ब्लैक जैकेट

माइकल की बैड ने तोड़ा रिकॉर्ड
माइकल जैक्सन की एल्बमों ने अपने समय की बिक्री के सभी रिकॉर्ड ध्वस्त किए थे. उनकी सबसे अधिक बिक्री वाले एल्बमों में ऑफ द वाल (1979), बैड (1987), डैंजरस (1991) और हिस्ट्री (1995) प्रमुख हैं। 1982 में जारी ‘थ्रिलर’ उनका अब तक के सबसे अधिक बिकने वाला एल्बम माना जाता है. 1980 के प्रारंभिक वर्षों में ही जैक्सन अमेरिकी पॉप गायकी और मनोरंजन की दुनिया के सबसे लोकप्रिय सितारे बनकर उभरे थे. एमटीवी पर उनके वीडियो ने बहुत धूम मचाई थी. माइकल की लोकप्रियता को देखते हुए किंग ऑफ पॉप (King of Pop) कहा जाता था.

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HARE AND LIKE US AS INDIAROX 

Related posts

सामने आया बालाकोट एयरस्ट्राइक का सच, F16 पर PAK के झूठ का हुआ पर्दाफास

indiarox

सिर में मामूली चोट थी, ऑपेरशन पैर का कर दिया जानिए क्यों किया ऐसा

spyrox

15 Most Mysterious Places in the World

indiarox

Leave a Comment