मोदी का कांग्रेस पर निशाना,बोफोर्स के बाद INS विराट,क्या राजीव गाँधी होंगे पीएम मोदी का अगला मुद्दा - Indiarox
  • Home
  • Politics
  • मोदी का कांग्रेस पर निशाना,बोफोर्स के बाद INS विराट,क्या राजीव गाँधी होंगे पीएम मोदी का अगला मुद्दा
Politics

मोदी का कांग्रेस पर निशाना,बोफोर्स के बाद INS विराट,क्या राजीव गाँधी होंगे पीएम मोदी का अगला मुद्दा

indiarox,india rox
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने जब राफेल में कथित भ्रष्टाचार का आरोप लगाया तो पीएम की तरफ से बोफोर्स मामले को उछाला गया. ऐसे में अब निगाहें इस बात पर भी होंगी कि कांग्रेस किस तरह भाजपा को इस पर जवाब देती है.

बोफोर्स, सिख दंगा, भोपाल त्रासदी और अब INS विराट पर छुट्टियां. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन चार बड़े मुद्दों से अगले दो चरणों के लिए कांग्रेस पर आरोपों की बारिश कर दी है. छठे और सातवें चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को फ्रेम में लाकर कांग्रेस को बैकफुट पर लाने की कोशिश की है. राहुल गांधी जब राफेल में कथित भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे थे तो पीएम की तरफ से बोफोर्स मामले को उछाला गया. ऐसे में अब निगाहें इस बात पर भी होंगी कि कांग्रेस किस तरह भाजपा को इस पर जवाब देती है.

राफेल बनाम बोफोर्स

कांग्रेस लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल डील में कथित घोटाले का आरोप लगा उन्हें चोर कह रही है और चौकीदार चोर है का नारा लगा रही है. इसके जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले मैं भी चौकीदार का नारा निकाला, तो अब उन्होंने सीधा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को निशाने पर ले लिया.

पीएम मोदी ने राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी बताया और कहा कि उनकी जिंदगी का अंत ‘भ्रष्टाचारी नंबर 1’ के तौर पर हुआ. पीएम के हमले के साथ ही 30 साल पुराना मामले एक बार फिर मुख्य धारा में वापस आ गया. मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राजदरबारियों ने मिस्टर क्लीन की छवि बनाने की कोशिश की, लेकिन सच सबके सामने है.

प्रधानमंत्री के इस हमले पर कांग्रेस बिफर गई थी और इसे एक शहीद का अपमान बताया था. हालांकि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को जवाब देते हुए कहा था कि आप कितनी भी नफरत फैलाओगे, वह आपको प्यार से ही समझाएंगे. लेकिन कांग्रेस इस बयान के खिलाफ चुनाव आयोग भी पहुंची और पीएम की शिकायत की, हालांकि पीएम को चुनाव आयोग से क्लीन चिट भी मिल गई थी.

सेना के इस्तेमाल पर जंग

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया कि वह सेना का इस्तेमाल चुनाव जीतने पर कर रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा था कि सेना किसी की पर्सनल प्रॉपर्टी नहीं है. इस आरोप का जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर राजीव गांधी को आड़े हाथों लेते हुए दिया. पीएम मोदी ने राजीव गांधी की एक पुरानी हॉलिडे ट्रिप का खुलासा किया और आरोप लगाया कि राजीव गांधी ने सेना के युद्धपोत का इस्तेमाल पर्सनल टैक्सी की तरह किया.

पीएम मोदी ने इंडिया टुडे की ही एक रिपोर्ट को ट्विटर पर शेयर किया और जनसभा में बताया कि राजीव गांधी अपने परिवार, दोस्तों और ससुराल वालों के साथ INS विराट पर एक द्वीप में छुट्टियां मनाने गए थे. जिसको लेकर कांग्रेस बैकफुट पर है, इस मुद्दे पर अभी तक कांग्रेस के किसी बड़े नेता का बयान नहीं आया है. लेकिन जिस तरह से प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर आगे बढ़ रहे हैं इससे संकेत साफ हैं कि अगले दो चरणों में ये मुद्दा और भी गर्मा सकता है.

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

राष्ट्रपति से कलाकारों को अवॉर्ड नहीं मिलने पर शत्रुघ्न सिन्हा बोले, ‘यह नहीं होना चाहिए था क्योंकि…’

spyrox

पीएम मोदी दौरे पर :-मोदी आज छत्तीसगढ़ और बंगाल जाएंगे,ये मोदी की तीसरी रैली हो सकती है,ममता के गढ़ में

indiarox

India vs Australia: Maxwell puts name in the top position after making the Bangalore T20I match

indiarox

Leave a Comment