अमेजन पर बिक रहे हैं हनुमान, बुद्ध, गणेश जी के फोटो वाले टॉयलेट कवर और पायदान - Indiarox
  • Home
  • Trending
  • अमेजन पर बिक रहे हैं हनुमान, बुद्ध, गणेश जी के फोटो वाले टॉयलेट कवर और पायदान
Trending

अमेजन पर बिक रहे हैं हनुमान, बुद्ध, गणेश जी के फोटो वाले टॉयलेट कवर और पायदान

Indiarox

विश्व की दिग्गज ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर हिंदु देवी-देवताओं का अपमान लगातार जारी है। ई-कॉमर्स वेबसाइट पर आप कई पूजनीय देवताओं के चित्र वाले टॉयलेट कवर और पायदान को बहुत ही सस्ते दामों पर खरीद सकते हैं। अमर उजाला की पड़ताल में सामने आया है कि इनको भारतीय वेबसाइट पर न बेचकर कंपनी अपनी विदेशी साइट पर बेच रही है।

ऐसे लगा पता 

अगर आप अमेजन.कॉम पर जाएंगे और अंग्रेजी में केवल toilet cover indian god टाइप करेंगे, तो आपको कई सारे ऐसे कवर मिल जाएंगे जिन पर हिंदु देवी देवताओं के चित्र बने हैं और उन्हें आप अपने बाथरूम में पैर रखने के लिए या फिर टायलेट सीट का कवर लगाने में इस्तेमाल कर सकते हैं।
amazon buddha

 

10 डॉलर से शुरू है कीमत

इन उत्पादों की कीमत 10 डॉलर से शुरू होकर के 220 डॉलर तक है। अगर आप विदेश में रहते हैं तो फिर इन उत्पादों को आसानी से खरीद सकते हैं। हालांकि भारत में यह उत्पाद आप न तो खरीद पाएंगे और न ही इनकी डिलिवरी होगी।

 

10 डॉलर में गणेश जी का टॉयलेट स्टीकर

गणेश जी के चित्र वाला टॉयलेट सीट पर लगने वाला स्टीकर मात्र 10 डॉलर में खरीद सकते हैं। इन स्टीकर को चीन में तैयार किया जा रहा है और वहीं से इसकी डिलिवरी भी होगी। इसका साइज 8*11 का है। लोगों को इसके लिए अतिरिक्त तौर पर इंपोर्ट फीस और अन्य शुल्क भी अदा करना होगा।

सबसे महंगा भगवान जगन्नाथ का कारपेट

अमेजन पर सबसे महंगा उत्पाद भगवान जगन्नाथ के चित्र वाला फ्लोर कारपेट है। इसकी कीमत 220 डॉलर है। इसके लिए लिखा कि बच्चे इस पर आसानी से खेल सकते हैं। इसका अधिकतम साइज 200*300 सेमी का है।

हो रहा है विरोध

अमेजन.कॉम पर इन उत्पादों के बिकने से पहले भी विरोध होता रहा है। इससे पहले अमेजन पर महात्मा गांधी के चित्र वाली चप्पल और फ्लोर मैट बिक रहे थे। कुछ साल पहले भी ऐसा ही मामला सामने आया था जब देवी देवताओं के चित्र वाले डोर मैट भी अमेजन की साइट पर उपलब्ध थे। हालांकि विरोध होने के बाद कंपनी ने बाद में अपनी वेबसाइट से इन उत्पादों को हटा लिया था।

Related posts

Old Memories :- देखिये इससे पहले इंदौर कैसा दिखता था

indiarox

Hurricane Michael death toll rises to 17 as search goes on in Florida

indiarox

Five-year-old Juhu boy dies as mother attempts suicide 

indiarox

Leave a Comment