Box office की 'बाहुबली' बनी रजनीकांत की 2.0, रिलीज से पहले ही तोड़ा रिकॉर्ड - Indiarox
  • Home
  • Bollywood
  • Box office की ‘बाहुबली’ बनी रजनीकांत की 2.0, रिलीज से पहले ही तोड़ा रिकॉर्ड
Bollywood

Box office की ‘बाहुबली’ बनी रजनीकांत की 2.0, रिलीज से पहले ही तोड़ा रिकॉर्ड

Indiarox , India Rox

रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 2.0 ने रिलीज से पहले ही बॉक्स ऑफिस पर बड़ा धमाका किया है. फैन्स को फिल्म का बेसब्री से इंतजार है.

रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 2.0 ने रिलीज से पहले ही बॉक्स ऑफिस पर बड़ा धमाका किया है. फैन्स को फिल्म का बेसब्री से इंतजार है. पहली बार रजनीकांत और अक्षय कुमार एक साथ आ रहे हैं. खास बात यह है कि फिल्म में अक्षय कुमार एक अलग ही अवतार नजर आने वाले हैं. लेकिन, रिलीज से पहले ही फिल्म 2.0 बॉक्स ऑफिस की नई ‘बाहुबली’ बन गई है. दरअसल, फिल्म ने प्रभाष की बाहुबली-2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. आपको बता दें, बाहुबली-2 द कन्क्लूजन 2017 की सबसे बड़ी हिट रही थी.

क्या है फिल्म की खासियत
बाहुबली-2 और 2.0 में एक समानता है. यह है इसका शानदार वीएफएक्स. बाहुबली-2 के वीएफएक्स को लोगों ने खूब पसंद किया था. वहीं, 2.0 के ट्रेलर को देखकर ही लोगों ने इसके वीएफएक्स की चर्चा शुरू कर दी है. बाहुबली-2 ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े थे. लेकिन, अब 2.0 ने बाहुबली-2 का ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए शानदार ओपनिंग का दावा ठोक दिया है.

कौन सा रिकॉर्ड किया ध्वस्त
‘बाहुबली-2’ को देशभर के लगभग 6500 सक्रीन पर रिलीज किया गया था. 2017 में रिलीज हुई यह फिल्म, अब तक की सबसे ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली फिल्म बन गई थी. हालांकि, अब 2.0 ने इसका यह रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रजनीकांत की ‘2.0’ को भारत में 6600 से 6800 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा. वहीं, दुनियाभर में यह 10000 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी.

कहां-कहां रिलीज होगी फिल्म
रजनीकांत स्टारर फिल्म ‘2.0’ को उत्तर भारत में 4000 से 4100 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा. वहीं, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की 1200-1250 स्क्रीन्स पर इसे रिलीज किया जाएगा. तमिलनाडु में 625 स्क्रीन्स और कर्नाटक में 300 स्क्रीन्स पर फिल्म को रिलीज किया जाएगा. फिल्म को भारत के 17 IMAX और IMAX 3D स्क्रीन्स पर भी रिलीज किया जाना है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC ) ने 2.0 को U/A सर्टिफिकेट दिया है और यह 2 घंटे 28 मिनट लंबी फिल्म है. हालांकि, फिल्म निर्देशक शंकर की यह सबसे छोटी फिल्म है.

रिलीज से पहले 100 करोड़ क्लब में एंट्री
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ने रिलीज के पहले ही एडवांस बुकिंग से लगभग 120 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. रिलीज के पहले 100 करोड़ क्लब में एंट्री लेने वाली यह पहली तमिल फिल्म बन गई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सिर्फ फिल्म के वीएफएक्स पर 500 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं. जबकि इसका कुल बजट 543 करोड़ रुपए बताया गया है. इस बात से फिल्म को रिलीज से पहले काफी सुर्खियां मिली हैं.

Video source : Dharma Productions

ट्रेड पंडितों की बात करें तो उनका मानना है कि 2.0 इस साल की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म होगी. 2.0 की एडवांस बुकिंग अब तक बहुत शानदार रही है.

 

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

सैफ ने पत्रकारों से कहा, ‘अगर करीना से ये सवाल पूछा तो खाने पड़ेंगे जूते’

spyrox

Love Story Of Chetan Bhagat And Anusha Bhagat, The Original ‘2 States’ Couple

indiarox

These 10 Hollywood Movies were Inspired by Indian Movies

spyrox

Leave a Comment