16 दिन में इस शख्स को हुआ 1400 करोड़ का घाटा ऐसी क्या वजह थी - Indiarox
  • Home
  • Financial
  • 16 दिन में इस शख्स को हुआ 1400 करोड़ का घाटा ऐसी क्या वजह थी
Financial

16 दिन में इस शख्स को हुआ 1400 करोड़ का घाटा ऐसी क्या वजह थी

Indiarox,India Rox

दलाल स्ट्रीट में एक बड़ा नाम है निवेशक राकेश झुनझुनवाला का। जानकारी के मुताबिक उनके स्टॉक पोर्टफोलियो का मूल्य इस साल नवंबर में 1400 करोड़ रुपए कम हो चुका है। जबकि इस नुकसान में डीएलएफ पर हुआ घाटा शामिल नहीं है। यह तो झुनझुनवाला की पसंद में शुमार था। बता दें कि गत 16 दिनों में देश की इस सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनी के शेयर 30 फीसद से ज्यादा गिरे हैं।

शेयर मार्किट की और अधिक जानकारी के लिए THE EQUICOM पे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

झुनझुनवाला को सबसे ज्यादा नुकसान ज्वेलरी कंपनी टाइटन में हुआ। इसके शेयर महीने की शुरुआत से लेकर अब तक 15 प्रतिशत गिर चुके हैं। यहां इनके नुकसान का आंकड़ा 405 करोड़ रुपए का है।

आंकड़ों की माने तो ‘बिग बुल’ के पोर्टफोलियो की कीमत अगस्त से अब तक 840 करोड़ रुपए नीचे आ चुकी है। उनकी ओर से टाटा ग्रुप की बड़ी कंपनियां टाटा मोटर्स और रैलिस इंडिया जैसी कंपनी में बड़ा निवेश किया हुआ है। वैसे इन कंपनियों के शेयर टाटा संस और सायरस मिस्त्री के बीच चल रहे विवाद के कारण भी गिरे। प्रतिशत के नजरिए से बात की जाए तो ‘बिग बुल’ ने सबसे ज्यादा नुकसान डेल्टा कॉर्प से उठाया है। इसके शेयर बीते 16 दिनों में 42 फीसद गिरे हैं।

Image result for rakesh jhunjhunwala news

राकेश झुनझुनवाला के पास डीएलएफ के अलावा रियल एस्टेट डेवलेपर्स और होम बायर्स को लोन मुहैया कराने वाली कंपनी दीवान हाउसिंग फाइनेंस के 3.2 प्रतिशत शेयर भी हैं। गत 16 दिनों में इस कंपनी का शेयर 28 फीसदी गिरा है। इससे नुकसान का आंकड़ा 100 करोड़ रुपए है।

झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में अनंत राज इंडस्ट्रीज, डीबी रियल्टी, मैन इंफ्रा-कंस्ट्रक्शंस जैसी रियल एस्टेट कंपनियां भी हैं जिनका मूल्य 15-33 प्रतिशत तक घटा है।

Related posts

Central banks no longer cushion economies and markets 

indiarox

HDFC Q2 results today: Here’s what to watch 

indiarox

Jhunjhunwala keeps calm through this selloff, busy buying these 6 stocks 

indiarox

Leave a Comment