राजनीति में भी हिट रहे ये 6 सितारे, दो तो मुख्यमंत्री भी रहे और एक फिर बनी मोदी की मंत्री - Indiarox
  • Home
  • Politics
  • राजनीति में भी हिट रहे ये 6 सितारे, दो तो मुख्यमंत्री भी रहे और एक फिर बनी मोदी की मंत्री
Politics

राजनीति में भी हिट रहे ये 6 सितारे, दो तो मुख्यमंत्री भी रहे और एक फिर बनी मोदी की मंत्री

Indiarox

बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी का सफल फिल्मी करियर तो रहा ही साथ ही उन्होंने राजनीति के क्षेत्र में भी खूब नाम कमाया। उन्होंने साल 2004 में बीजेपी ज्वाइन किया था। वो उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से सांसद हैं। लोकसभा में वो दूसरी बार मथुरा से पहुंची हैं। हेमा मालिनी ही नहीं ऐसे कई सेलिब्रिटीज हैं जिन्होंने ग्लैमर की दुनिया के बाद राजनीति में भी धाक जमाई।

Jaya Bachchan

बॉलीवुड में फिल्म गुड्डी से अलग पहचान बनाने वालीं जया बच्चन अब फिल्में कम ही करती हैं। एक सफल करियर के बाद वो समाजवादी पार्टी से जुड़ गईं। आज वो राज्यसभा सदस्य हैं। संसद में बहस के दौरान जया बच्चन बेहद सक्रियता से हिस्सा लेती हैं।

rekha

बॉलीवुड की खूबसरत एक्ट्रेस में से एक रेखा ने साल 2012 में राजनीति में कदम रखा और कांग्रेस की ओर से राज्यसभा सदस्य बनीं। राजनीति में आने के बाद भी रेखा ने फिल्में करनी नहीं छोड़ी। फिलहाल रेखा फिल्मों के अलावा रियलिटी शोज में अक्सर देखी जाती हैं।

jayalalitha

साल 1956 में बनी फिल्म वेननीरा अदाई से सिनेमा जगत में डेब्यू करने वालीं जयललिता ने एक्ट्रेस से लेकर सीएम बनने तक का सफर तय किया। जयललिता ऐसी एक्ट्रेस हैं जो सीएम की कुर्सी तक पहुंचीं। वो तमिलनाडु की 6 बार मुख्यमंत्री बनीं। साल 2016 में जयललिता ने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनकी मौत के वक्त लाखों फैंस का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था।

smriti irani

सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू में तुलसी का किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर हुईं स्मृति ईरानी राजनीति में अपना सिक्का जमा चुकी हैं। नरेंद्र मोदी की पहली सरकार में स्मृति ईरानी केंद्रीय मंत्री रहीं। वहीं इस बार अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराकर संसद पहुंचीं स्मृति ईरानी ने केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ ले ली है।

nt ramarao

एनटी रामा राव जितना अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहते थे उतनी ही सुर्खियां उन्होंने राजनीति में कदम रखने के बाद बटोरी थीं। एनटी रामा राव ने साल 1982 में राजनीतिक पार्टी तेलुगू देशम पार्टी की स्थापना की। इसके बाद 1983 में पहली बार, 1985 में दूसरी बार और 1994 में तीसरी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बने।

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

PM Modi speaks to the Congress – what kind of surgical strike does not even know the Indians

indiarox

कर्नाटक चुनाव : भाजपा जीत के लिए चढ़ा रही एक लाख तुलसी के पौधे

spyrox

If The Congress Came To Power In The State, It Would “Change The Lives” Of Farmers” Rahul Gandhi

spyrox

Leave a Comment