जून की तपती गर्मी और जेब में सिर्फ 5000 तो घूम आइए ये खूबसूरत बजट डेस्टिनेशन्स

0
161
Indiarox

स्पीती एक घाटी है जो हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति जिले में स्थित है. इसकी खूबसूरती किसी किसी स्वर्ग से कम नहीं है.

जून की गर्मियां आ चुकी हैं, ऐसे में हर कोई चाहता है कि इस तपती गर्मी से निजात पाने के लिए ऐसी जगहों पर घूमा-फिरा जाए जिससे न सिर्फ गर्मियों से निजात मिल सके बल्कि मूड भी रिफ्रेश हो सके. अगर आप भी जून में ऐसी जगहों की तलाश में हैं, तो हम आपको देने जा रहे हैं ऐसे परफेक्ट ऑप्शन.

सिक्किम

पर्यटन के लिहाज से सिक्किम एक बेहद प्लेस है. यहां पेलिंग में पहाड़ और मौसम दोनों ही पर्यटकों को सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं. घूमने के लिए जून सबसे बेहतरीन समय है. आपको यहां पर कई प्राकृतिक नजारे देखने को मिलेंगे.

मुन्नार

दक्षिण भारतीय राज्यों में से सबसे मशहूर हिल स्टेशन मुन्नार, एक हनीमून डेस्टिनेशन है. प्राकृतिक स्थलों, चाय के बागानों और जंगलों के साथ मुन्नार एक शांत और आकर्षक स्थान है. मुन्नार में आप साईट सीइंग के लिए एराविकुलम नेशनल पार्क टॉप स्टेशन जा सकते हैं.

माउंट आबू 

राजस्थान का इकलौता हिल स्टेशन माउंट आबू, अपने सुंदर प्राकृतिक दृश्यों, एमरल्ड झील और बेहतरीन जैन मंदिरों के लिए प्रसिद्ध है. 1220 मीटर की ऊंचाई पर स्थित माउंट आबू एक फैमिली हॉलीडे डेस्टिनेशन है.

कन्याकुमारी 

समुद्र से घिरा हुआ भारत का सबसे निचला हिस्सा. है कन्याकुमारी. यहां पर डूबता सूरज देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक आते हैं. कन्याकुमारी को केप कोमोरिन के नाम से भी जाना जाता है.

ऋषिकेश

ऋषिकेश की वादियों में जहाँ सुन्दर पहाड़ियों में खेलती गंगा की लहरें मन को मोह लेती हैं, ऋषिकेश राफ्टिंग की वजह से भी काफी मशहूर है, यहां आप अपने दोस्तों के साथ राफ्टिंग का लुफ्त उठा सकते हैं।

स्पीती वैली 

स्पीती एक घाटी है जो हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीती जिले में स्थित है. इसकी खूबसूरती किसी किसी स्वर्ग से कम नहीं है. गर्मियों में जून का महीना यहां घूमने के लिए सबसे बेहतरीन मौका है. लद्दाख और तिब्बत की बॉर्डर से लगी इस घाटी में हरियाली कम है. चारों और ठंडा रेगिस्तान और बर्फ से ढके पहाड़ इसकी सुंदरता बढ़ाते हैं.

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here