वॉट्सऐप को चीनी हमले से बचाने आगे आई इंडियन आर्मी ! - Indiarox
  • Home
  • Featured
  • वॉट्सऐप को चीनी हमले से बचाने आगे आई इंडियन आर्मी !
Featured Technology

वॉट्सऐप को चीनी हमले से बचाने आगे आई इंडियन आर्मी !

भारत में सबसे पॉपुलर और सबसे ज्यादा मोबाइल में इस्तेमाल होने वाले सोशल मेसेजिंग एप्प वॉट्सऐप और उसके यूजर्स को चीन से संभावित खतरे को देखते हुए भारतीय सेना मोर्चा संभालती दिख रही है। इससे पहले भी सेना ने चीन से लगे अपने सीमा क्षेत्र में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर तैनात सैनिकों को वॉट्सऐप समेत कई ‘खतरनाक’ ऐप्स के इस्तेमाल को लेकर चेतावनी दी थी।

सेना को चीन के हैकर से भारतीय यूजर्स के वॉट्सऐप अकाउंट को हैक करने की जानकारी मिलने के बाद ये कदम उठाया गया है। भारतीय सेना ने चीन के हैकरों की करतूत को उजागर करते हुए एक विडियो जारी किया है। जिसके जरिए सेना ने लोगों को आगाह किया है कि वो सोशल मेसेंजर ऐप्स को सावधानी और सुरक्षित तरीके से इस्तेमाल करें।

Indiarox | Viral News

भारतीय सेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में सोशल मीडिया यूजर्स को हैकिंग के खतरे को लेकर आगाह किया गया है। इस ट्वीट में रक्षा मंत्रालय को भी टैग किया गया है। भारतीय सेना ने ट्वीट किया, ‘सजग रहें, सतर्क रहें, सुरक्षित रहें। भारतीय सेना सोशल मीडिया के उचित एवं नियमबद्ध अकाउंट को प्रोत्साहित करता है। हैकिंग जोरो पर है, यह उनके लिए है जो असावधान हैं। अपने सोशल मीडिया को हमेशा चेक करें। व्यक्तिगत एवं ग्रुप अकाउंट के बारे में सावधान रहें, सुरक्षित रहें।’

7 Features of WhatsApp 2018 that You May Not Know

भारतीय सेना ने इस ट्वीट के साथ एक विडियो भी शेयर किया है जिसमें कहा गया है, ‘चीन आपकी डिजिटल दुनिया में घुसपैठ के लिए हर तरह के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहा है। वॉट्सऐप ग्रुप हैकर्स के सेंध लगाने का नया औजार है। इसे साथ ही खास नम्बर को लेकर भी एलर्ट किया गया है। सेना ने यूजर्स को सजग रहने की सलाह दी है और उनसे अपील की है कि वे अपने ग्रुप की नियमित तौर पर जांच करते रहें कि कहीं +86 से शुरू होने वाला कोई नंबर ग्रुप में शामिल तो नहीं है।

Indiarox

सेना की ओर से जारी किये गए इस विडियो में बताया गया है कि ‘अगर आप सिम कार्ड चेंज करते हैं तो उसे पूरी तरह नष्ट कर दें।’ 1 मिनट 10 सेकेंड के इस वीडियो को कॉपी पेस्ट और शेयर करने की भी अपील की गई है।

Indiarox | Viral News

ऐसे में अगर आप भी वॉट्सऐप पर कोई ग्रुप चलाते हैं तो फैरन ग्रुप मेंम्बर्स की जांच कर लें। कहीं आपकी लापरवाही से आपकी नीजि जानकारी हैकर्स तक न पहुंच जाए और फिर आप परेशानी में पड़ जाएं।

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

Watch Video: The Truth About the Titanic Has Been Revealed

spyrox

जानिए कैसे बिना नंबर सेव किए किसी को भी भेज सकते Whatsapp मैसेज!

spyrox

Watch Video: ग्वालियर में आंध्र प्रदेश एक्सप्रेस की 4 बोगियों में लगी भीषण आग

spyrox

Leave a Comment