अफगानिस्तान ने मोहम्मद शहज़ाद पर क्यों लगाया एक वनडे का बैन, ऐसी क्या गलती की - Indiarox
  • Home
  • Sports
  • अफगानिस्तान ने मोहम्मद शहज़ाद पर क्यों लगाया एक वनडे का बैन, ऐसी क्या गलती की
Sports

अफगानिस्तान ने मोहम्मद शहज़ाद पर क्यों लगाया एक वनडे का बैन, ऐसी क्या गलती की

Indiarox , india rox

 अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद शहज़ाद पर एक वनडे मैच का बैन लगा दिया है। इसके साथ ही साथ इस खिलाड़ी पर बोर्ड ने उनके ऊपर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना भी लगा है। यह मैच फीस उनके अगले अंतरराष्ट्रीय  टी-20 मैच की फीस से कटेगी। उन्हें ये सज़ा कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के लिए सजा दी गई है।

इस वजह से लगा बैन

शहजाद ने अफगानिस्तान में खेले गए एक घरेलू मैच के बाद हुई पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान ऑनफील्ड अंपायर की आलोचना कर दी थी। इसी वजह से उन पर ये फाइन और बैन लगाया गया है। 27 जुलाई को अफगानिस्तान के काबुल क्रिकेट स्टेडियम में घाज़ी अमनउल्लाह खान रीजनल वनडे टूर्नामेंट के फाइनल मैच खेला गया। ये मैच स्पीनघर टीम और बोस्ट की टीम के बीच खेला गया। मोहम्मद शहजाद स्पीनघर टीम के कप्तान थे। खिताबी मुकाबले में बोस्ट ने शहज़ाद की कप्तानी वाली स्पीनघर को 5 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। शहजाद का फॉर्म इस टूर्नामेंट में शानदार रहा था, उन्होंने 5 मैचों की 5 पारियों में 73.60 की औसत से 368 रन बनाए थे और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वो दूसरे नंबर पर थे।

विवादों से है पुराना नाता

ये पहला मौका नहीं है जब शहज़ाद पर बैन लगा हो, इससे पहले भी उन पर बैन लग चुका है। पिछले साल दिसंबर में भी डॉपिंग का उल्लंघन करने के कारण उन्हें एक साल के लिए बैन कर दिया गया था। शहजाद को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले टी-20 और वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम में शामिल किया गया है। हालांकि अब उम्मीद है कि वो 27 अगस्त को होने वाले पहला एकदिवसीय मुकाबला नहीं खेल पाएंगे।

ऐसा है शहज़ाद का रिकॉर्ड 

अफगानिस्तान के लिए खेलते हुए शहजाद ने अभी तक 69 वनडे मैचों में 2239 बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 11 अर्धशतक शामिल है। इस खिलाड़ी के नाम विकेट के पीछे 76 शिकार है। इसके अलावा 63 टी-20 मुकाबलों में उन्होंने 1 शतक और 12 अर्धशतक के साथ 1996 रन बनाए हैं। ऐसा है शहज़ाद का रिकॉर्ड

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

प्रीति जिंटा की टीम हारी तो वीरेंद्र सहवाग पर फिर हुईं नाराज?

spyrox

INDW vs AUSW: स्पिनरों ने किया ऑस्ट्रेलिया को 48 रनों से पस्त, स्मृति मंधाना प्लेयर ऑफ द मैच

indiarox

अरबाज ने कबूला अपना जुर्म सोनू जालान के जरिए आईपीएल में सट्टा लगाने की कही बात

spyrox

Leave a Comment