क्‍यों पुरुष पीछे मुड़कर महिलाओं को 2 सेकेंड के लिए देखते हैं - Indiarox
  • Home
  • Relationship
  • क्‍यों पुरुष पीछे मुड़कर महिलाओं को 2 सेकेंड के लिए देखते हैं
Relationship

क्‍यों पुरुष पीछे मुड़कर महिलाओं को 2 सेकेंड के लिए देखते हैं

Indiarox

हर महिला का अपना एक आकर्षण होता है। महिलाएं अपने तरीके से पुरुषों को अपनी ओर आकर्षित कर लेती हैं। कभी-कभी बिना किसी इरादे के ही पुरुषों पर उनके आकर्षण का जादू चल जाता है। लड़के चाहे कुछ भी कर रहे हों या लड़कियों को ग्रुप में बात करते हुए निहार रहे हों या फिर उनके पास से कोई प्‍यारी सी लड़की गुज़र कर जा रही हो, लड़कियों के आकर्षण का जादू उन पर चल ही जाता है।

पुरुषों को महिलाओं में कुछ ना कुछ आकर्षित तो लग ही जाता है। क्‍या आपने कभी सोचा है कि अकसर पुरुष पीछे मुड़कर महिलाओं को 2 सेकेंड के लिए क्‍यों देखते हैं? इस सवाल का जवाब जानने के लिए आप भी बहुत उत्‍सुक होंगीं। तो चलिए आज जानते हैं कि वो क्‍या चीज़ें हैं जो पुरुषों को सबसे ज़्यादा आकर्षित करती हैं।

आत्‍मविश्‍वास

महिलाओं में आत्‍मविश्‍वास का होना पुरुषों को बहुत प्रभावित करता है। आपके बात करने के तरीके से आपकी पर्सनैलिटी के बारे में पता चल जाता है। आपका आत्‍मविश्‍वास बहुत बड़ी बात होती है। आत्‍मविश्‍वास से भरी महिलाओं पर पुरुषों का ध्‍यान बड़ी जल्‍दी चला जाता है। महिलाओं के बारे में उनका आत्‍मविश्‍वास बहुत कुछ कह जाता है।

शांत स्‍वभाव

पुरुषों को ड्रामा करने वाली लड़कियां बिल्कुल भी पसंद नहीं होती हैं। उन्‍हें ऐसी लड़कियां पसंद होती हैं जो स्‍वभाव से शांत हों और जिनका व्‍यवहार सौम्‍य हो।

बुद्धिमानी

बिना दिमाग वाली लड़की का मतलब है खाली सिलेंडर। जब महिलाएं अपने दिल से निकली बात को बड़ी ही चतुरता या बुद्धिमानी के साथ दूसरों के सामने रखती हैं तो ये बात पुरुषों के दिल को छू जाती है। बुद्धिमान महिलाएं ज्ञान और महत्‍वाकांक्षा को दर्शाती हैं। बस यही बात पुरुषों को आकर्षित करती है।

लंबे पैर

पुरुषों को लंबे पैर वाली महिलाएं ज़्यादा पसंद आती हैं। शारीरिक संरचना की ये खूबी पुरुषों को बहुत भाती है।

नीली आंखें

बहुत कम लड़कियों की आंखें नीली होती हैं और अगर किसी लड़की की आंखें नीली हैं तो वो पुरुषों को बहुत आकर्षित करती हैं।

बाल

जी हां, पुरुषों की नज़र सबसे पहले लड़कियों के बालों पर भी पड़ती है। पुरुषों के मुताबिक लड़कियों की खूबसूरती उनके बालों में छिपी होती है। बाल हमें आकर्षक दिखाने में अहम भूमिका निभाते हैं। अच्‍छे हेयरस्‍टाइल बनाने वाली लड़कियां भी पुरुषों को आकर्षक लगती हैं। किसी पुरुष को आ‍कर्षित करने में लड़कियों के बाल खूब काम आते हैं।

मैच्‍योर दिखने वाली

इस बात पर शायद आपको भरोसा नहीं होगा लेकिन लड़कों को वो लड़कियां अच्‍छी लगती हैं जो अपनी उम्र के हिसाब से ज़्यादा मैच्‍योर दिखती हों। ऐसी महिलाएं पुरुषों का ध्‍यान आसानी से खींच लेती हैं।

अस्थिर रवैया

कुछ पुरुषों को महिलाओं का अस्थिर रवैया भी आकर्षित लगता है। हमेशा पॉज़िटिव रवैया रखना भी पुरुषों का ध्‍यान खींचता है।

कर्व्‍स

आपकी शारीरिक खूबियां भी पुरुषों का ध्‍यान अपनी ओर खींचने में मदद करती हैं। जो महिलाएं अपने फिगर का ध्‍यान रखती हैं वो भी पुरुषों को बहुत पसंद आती हैं। पुरुषों को महिलाओं के कर्व्‍स बहुत पसंद आते हैं।

सेंस ऑफ ह्यूमर

सेंस ऑफ ह्यूमर महिलाओं और पुरुषों दोनों को ही आ‍कर्षित करता है। महिलाओं के मामले में कुछ अलग है, उनका सेंस ऑफ ह्यूमर पुरुषों को हंसाने वाला नहीं बल्कि छोटी-छोटी बातों पर खुश रखना होता है। ये महिलाओं को पुरुषों की नज़रों में आकर्षित बनाता है।

रहस्‍यमयी पुरुषों

को उन महिलाओं के स्‍वभाव के बारे में जानने की उत्‍सुकता रहती है जो रहस्‍यमयी होती हैं या दूसरों से कम बात करती हैं। ऐसी लड़कियां पुरुषों को ज़्यादा आकर्षित करती हैं।

कपड़े ट्रेंड

के अनुसार हमेशा अपडेट रहना आपको ज़्यादा आकर्षक बनाता है। किसी महिला का आकर्षक दिखना उसकी सेंस ऑफ ड्रेसिंग पर भी निर्भर करता है। सही मौके पर सही कपड़े पहनकर आप किसी भी पुरुष को अपनी ओर आकर्षित कर सकती हैं।

महिलाओं के बारे में ऐसी कई बातें हैं जो पुरुषों को आकर्षक लगती हैं। इन बातों के ज़रिए आप किसी भी पुरुष को अपनी ओर आकर्षित कर सकती हैं।

YOU CAN ALSO FOLLOW OUR TWITTER HANDLE FOR MORE VIRAL TWEETS!

Related posts

इस तरह से बना सकते है पार्टनर के साथ हेल्‍दी इंटीमेट रिलेशनश‍िप

spyrox

11 Ways to Improve Your Romantic Relationship

spyrox

How Couples Can Avoid Fighting While Traveling

indiarox

Leave a Comment