जेब में हों साठ लाख रुपये और घूमनी हो दुनिया, तो यहां आपका स्वागत है

0
62
indiarox

इससे पहले वाइकिंग सन दुनिया के दो चक्कर लगा चुका है। लेकिन इस दफा यह यात्रा पिछली यात्राओं के मुकाबले लंबाई में दोगुनी होगी।

नॉर्वे का क्रूज शिप वाइकिंग सन दुनिया की सबसे लंबी यात्रा पर निकलने वाला है। यह 245 दिनों में इंग्लैंड के ग्रीनविच से सफर शुरू करके छह महाद्वीपों से होते हुए वापस ग्रीनविच आकर अपनी यात्रा पूरी करेगा। 930 यात्री क्षमता वाले इस जहाज में दुनिया का चक्कर लगाने के लिए आपको तकरीबन 90 हजार डॉलर (60 लाख रुपये) खर्च करने होंगे। यह यात्रा अगले वर्ष 31 अगस्त में शुरू होकर 2 मई, 2020 को पूरी होगा।

सुविधाओं से लैस आठ रेस्त्रां

क्रूज पर मौजूद होंगे इतने रेस्त्रां जहां यात्रियों को दुनिया के हर कोने से लजीज व्यंजन खाने को मिलेंगे। इनकी कीमत टिकट में शामिल होगी।

9 Things Everyone Must Carry While Travelling Via Air

दो स्विमिंग पूल इंफीनिटी पूल भी मौजूद होगा। जहां से सीधे समुद्र का नजारा देखने को मिलेगा।

नॉर्डिक स्पा बर्फ भर एक कमरे में आरामदायक नॉर्डिक स्पा लेने की सुविधा मौजूद। यह स्पा बेहद अनोखे किस्म का है, जिसमें बारी- बारी से शरीर को ठंडे व गर्म तापमान में रखा जाता है।

मनोरंजन 
लोगों को हर तरह का मनोरंजन मिले इसके लिए संगीतज्ञ मौजूद रहेंगे। कला, इतिहास, पाक कला, आर्किटेक्चर जैसे विषयों पर लेक्चर आयोजित किए जाएंगे।

आलीशान कमरे
पांच तरह के कमरों की श्रेणियां मौजूद होंगी। सबसे छोटा कमरा 270 वर्ग फीट क्षेत्रफल का होगा। प्रीमियम कमरों में किंग साइज बेड, महंगे चादर व पर्दे, बड़े एलसीडी टीवी जिनपर ऑन डिमांड मूवी देखने को मिलेंगी। वाई-फाई, काफी बड़े बाथरूम और गर्म तापमान वाले फर्श मिलेंगे।

तीसरी यात्रा
इससे पहले वाइकिंग सन दुनिया के दो चक्कर लगा चुका है। लेकिन इस दफा यह यात्रा पिछली यात्राओं के मुकाबले लंबाई में दोगुनी होगी। यानी क्रूज पर जाने वाले यात्री एक ही बार में दुनिया के बड़े-बड़े शहरों और प्रसिद्ध स्थलों को देखने का लुत्फ उठा सकेंगे।

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here