World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका से आज का मैच गंवा सकता है भारत, गवाही दे रहे हैं ये आंकड़े - Indiarox
  • Home
  • Sports
  • World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका से आज का मैच गंवा सकता है भारत, गवाही दे रहे हैं ये आंकड़े
Sports

World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका से आज का मैच गंवा सकता है भारत, गवाही दे रहे हैं ये आंकड़े

Indiarox

आज भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से अपने वर्ल्ड कप 2019 अभियान की शुरुआत की। अपने दो शुरुआती मैच गंवाने के बाद अगर दक्षिण अफ्रीका भारत से अपना तीसरा मैच हार जाता है, तो वर्ल्ड कप में उसका सफर खतरे में पड़ जाएगा, वहीं टीम इंडिया को इस मैच का फेवरेट माना जा रहा है, लेकिन वो दक्षिण अफ्रीका के हाथों विश्व कप में अपना पहला मुकाबला हार भी सकती है, यह हम नहीं बल्कि आंकड़ें कह रहे हैं। विश्व कप के इतिहास में द.अफ्रीका भारत पर हावी रहा है

वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए मुकाबले में अफ्रीकी टीम का दबदबा रहा है। 1992 से लेकर दोनों टीमों के बीच अब तक विश्व कप में 4 बार भिड़ंत हुई है, जिसमें टीम इंडिया महज एक ही बार जीत हासिल कर पाई है, जबकि 3 मैचों में उसे हार मिली है।

World Cup 2019: Warrior ready to war, will be upset today from South Africa

दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड कप में अब तक 4 बार सेमीफाइनल खेला है और सभी मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 2015 के विश्व कप में भी दक्षिण अफ्रीका को न्यूजीलैंड ने सेमीफइनल में हराकर बाहर कर दिया था।

आज देखना होगा कि 1,529 दिन बाद भारतीय टीम जब अपने तीसरे विश्व कप खिताब के लिए मैदान में चुनौती पेश करने जा रही है, तो उसका आगाज कैसा रहता है। साथ ही कुछ समय से खामोश विराट कोहली का बल्ला इस पहले मैच में क्या जलवा दिखाता है, टीम के बाकी खिलाड़ी किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

भारत को विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका से केवल एक बार ही जीत मिली है। भारत ने 2015 के विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी। जिसमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार शतक जड़ा था। उम्मीद है आज भी धवन का बल्ला द.अफ्रीका के खिलाफ जमकर रन उगलेगा।

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

 

 

Related posts

IPL 2019: When and how to see the LIVE match against Chennai, Mumbai in search of the fourth consecutive victory

indiarox

ISSF WORLD CUP: पदक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर रहकर भारत ने रचा इतिहास..

spyrox

LIVE World Cup 2019: वेस्ट इंडीज ने १०५ पर ही ढेर किया पाक को

indiarox

Leave a Comment