World Cup 2019: रिजर्व-डे पर भी हो गई बारिश तो क्या होंगे भारत-न्यूजीलैंड मैच के समीकरण? - Indiarox
  • Home
  • Sports
  • World Cup 2019: रिजर्व-डे पर भी हो गई बारिश तो क्या होंगे भारत-न्यूजीलैंड मैच के समीकरण?
Sports

World Cup 2019: रिजर्व-डे पर भी हो गई बारिश तो क्या होंगे भारत-न्यूजीलैंड मैच के समीकरण?

Indiarox

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल बारिश की वजह से रोक दिया गया। लगातार बारिश की वजह से अब यह मैच रिजर्व डे यानी बुधवार को दोबारा से शुरू होगा।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.1 ओवर में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए थे, तभी तेज बारिश शुरू हो गई। उसके बाद रुक-रुककर लगातार बारिश होती ही रही और मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया, जिसके बाद ICC के नियम के तहत मैच को रिजर्व डे पर कराने का फैसला किया गया। 10 जुलाई यानी बुधवार को न्यूजीलैंड की टीम 46.1 ओवर से अपनी पारी दोबारा से शुरू होगी। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से शुरू होगा।

World Cup 2019: इंडिया-न्यूजीलैंड मैच में हो सकती है बारिश, रद्द की स्थिति में होंगे ये दो विकल्प

दरअसल, अब चिंता की बात यह है कि मौसम पुर्वानुमान के मुताबिक रिजर्व-डे के दिन यानी बुधवार को होने वाले भारत और न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल मुकाबले में भी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में आईए जानते हैं अगर बुधवार को भी बारिश होती है तो क्या होगा?

जी हां, मैनचेस्टर में बुधवार को भी 65 प्रतिशत बारिश के आसार हैं। मैच नहीं हो सका तो पॉइंट्स के आधार पर भारत फाइनल में पहुंच जाएगा। अगर आज भी बारिश खलल डालती है और न्यूजीलैंड आगे बल्लेबाजी नहीं कर पाता है तो डकवर्थ लुईस पद्वति से भारत को 46 ओवरों में 237 रन बनाने होंगे। यदि केवल 20 ओवर का खेल संभव होता है तो भारत के सामने 148 रन का लक्ष्य होगा। बुधवार को भी मैच पूरा नहीं होने की दशा में भारत लीग चरण में अधिक अंक हासिल करने के कारण फाइनल में पहुंच जाएगा।

बता दें कि न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर (67*) और टॉम लाथम (3*) क्रीज पर होंगे और भुवनेश्वर अपनी गेंदबाजी को जारी रखेंगे। टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर के कोटे का 1.5 ओवर और बुमराह के 2 ओवर बाकी हैं।

YOU MAY ALSO LIKE OUR FACEBOOK PAGE FOR TRENDING VIDEOS AND FUNNY POSTS CLICK HERE AND LIKE US AS INDIAROX

Related posts

World Cup 2019: क्या आज कैरेबियाई आतंक को रोक पाएंगे पाकिस्तान के गेंदबाज?

indiarox

IPL 2019: When and how to see the LIVE match against Chennai, Mumbai in search of the fourth consecutive victory

indiarox

आउट होने के बाद फफककर रो पड़े धोनी, फैंस ने कहा- हार सह लेंगे, लेकिन ये बर्दाश्त नहीं..

indiarox

Leave a Comment